Lok Sabha Election: ‘अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में SC/ST आरक्षण खत्म करने में कांग्रेस का हाथ’, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लगाए आरोप

Lok Sabha Election: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में SC/ST आरक्षण खत्म करने में अहम भूमिका निभाई.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को विपक्षी कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में SC/ST आरक्षण खत्म करने में अहम भूमिका निभाई.

जानकारी के मुताबिक, झारखंड के खूंटी में भाजपा नेता राजनाथ सिंह चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. राजनाथ सिंह ने कहा, “हम हिंदू-मुस्लिम के आधार पर भेदभाव नहीं करते लेकिन कांग्रेस ने हिंदू-मुस्लिम के आधार पर बांटकर राजनीति की है. देश की सामाजिक समरसता को तारतार कर दिया है. देश में जो गरीब हो उसकी मदद की जानी चाहिए चाहे वो हिंदू हो, मुस्लिम हो, ईसाई हो या कोई भी हो…ये देश को कहां ले जाना चाहते हैं?”

ये भी पढ़ेंः ‘खुद को राम से बड़ा मानते हैं’, छत्तीसगढ़ की चुनावी रैली में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, कही ये बात

खूंटी से अर्जुन मुंडा लड़ रहे चुनाव

आपको बता दें कि झारखंड की खूंटी लोकसभा सीट से भाजपा ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने काली चरण मुंडा को चुनावी रण में उतारा है. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से अर्जुन मुंडा ने ही जीत दर्ज की थी.

झारखंड में कब-कब होगी वोटिंग?

झारखंड में लोकसभा की कुल 14 सीटें है. यहां 13 मई को खूंटी, सिंहभूम, लोहरदगा और पलामू सीट के लिए वोटिंग होगी. 20 मई को चतरा, कोडरमा और हजारीबाग में वोट डाले जाएंगे. 25 मई को धनबाद, रांची, गिरिडीह और जमशेदपुर सीट के लिए वोट डाले जाएंगे. वहीं, 1 जून को दुमका, राजमहल और गोड्डा में वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें