Lok Sabha Election: रायपुर में लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने 580 बसों का किया अधिग्रहण, मतदान की तैयारी पूरी

Lok Sabha Election: रायपुर जिले में चुनाव के लिए अब तक 580 बसों का अधिग्रहण किया जा चुका है. इनमें यात्री के साथ स्कूल बसें भी शामिल है. दुर्ग, धमतरी, आरंग और बलौदा बाजार रूट पर चलने वाली आधी से ज्यादा बसों को चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है.
Chhattisgarh News

सिटी बसें(फाइल फोटो)

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का चुनाव 7 मई को होना है. चुनाव के तीसरे चरण में रायपुर जिले में भी वोट डाले जाएंगे. इसे लेकर निर्वाचन आयोग के तरफ़ से तैयारियां पूरी कर ली गई है. मतदान दलों को मतदान केंद्र पर पहुंचाने के लिए प्रशासन की ओर से बसों और चार पहिया वाहनों समेत ट्रांसपोर्टेशन की सभी जरूरी व्यवस्था पूरी कर ली गई है.

रायपुर में अब तक 580 बसों को किया गया अधिग्रहित

चुनाव के लिए रायपुर जिले में अब तक 580 बसों का अधिग्रहण किया जा चुका है. इनमें यात्री के साथ स्कूल बसें भी शामिल है. दुर्ग, धमतरी, आरंग और बलौदा बाजार रूट पर चलने वाली आधी से ज्यादा बसों को चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है. यात्री बसों का चुनावी ड्यूटी में लगने के कारण मुसाफिरों को भरी गर्मी में मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा है.

बता दें कि परिवहन विभाग के अनुसार चुनाव के लिए रायपुर जिले में 600 के करीब बसें ओर चार पहिया वाहन की जरुरत होंगी. इसके मद्देनज़र परिवहन विभाग लगातार बसों का अधिग्रहण कर रहा है. विभाग की ओर से ज्यादातर स्कूल बसों का अधिग्रहण किया जा रहा है ताकि यात्री बसों में सफर करने वाले लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस में फिर फूटा लेटर बम, रतनपुर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने कोटा विधायक को लेकर की शिकायत

निशुल्क वाहन सुविधा के लिए नंबर जारी

7 मई को मतदान के दिन कलेक्टर के पहल पर 80 से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों और दिव्यांगों को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए वाहन की सुविधा नि:शुल्क मिलेगी. इसके लिए जिला प्रशासन ने संपर्क नंबर भी जारी किया है. बुजुर्ग और दिव्यांग वोटर मोबाइल नंबर 7247753212 और 9329931464 पर कॉल और व्हाट्सएप कर गाड़ी को अपने घर पर बुला सकते हैं. वोट डालने के बाद यह गाड़ी वोटर को उनके घर वापस भी पहुंचाएगी.

ज़रूर पढ़ें