Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ दौरे पर आए किसान नेता राकेश टिकैत बोले- सरकार अगर गलत पॉलिसी लाएगी तो आंदोलन होगा

Lok Sabha Election: किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए क्या काम किया है? उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने बहकाने का काम किया है, और कुछ नहीं किया है. फिजिकली रूप से मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया. दिखाने के लिए बहुत कुछ काम किया होगा.
Farmers Protest

किसान नेता राकेश टिकैत

Lok Sabha Election: किसान नेता राकेश टिकैत एक दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ पहुंचे. इस दौरान राकेश टिकट ने लोकसभा चुनाव को लेकर बात की. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी राष्ट्रपति बनेंगे, और हर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाएंगे. देशभर के किसान एक बार फिर बड़े आंदोलन करने वाले है.

सरकार गलत पॉलिसी लेकर आएगी तो आंदोलन होगा – राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने किसानों के मुद्दे पर बात की, उन्होंने विस्तार न्यूज़ से कहा कि सरकार अगर गलत पॉलिसी लेकर आएगी तो आंदोलन होगा. पूरे देशभर में कर्ज माफी का बड़ा इशू है. देशभर के छोटे-छोटे किसान है, जो कर्ज में दबे हुए हैं. देश में किसी की भी सरकार बने किसानों का कर्ज माफ होना चाहिए. किसान अगर देश में संगठित रहेगा तो सरकारों को काम करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- सीएम विष्णु देव साय और उनके नाती का प्यारा सा वीडियो हुआ वायरल, नाती के साथ खेलते नजर आए सीएम

पीएम मोदी ने किसानों के लिए कुछ काम नहीं किया

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए क्या काम किया है? उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने बहकाने का काम किया है, और कुछ नहीं किया है. फिजिकली रूप से मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया. दिखाने के लिए बहुत कुछ काम किया होगा. किसान कंज्यूमर भी है, और बाजार भी है. देश में महंगाई बढ़ी है और इसका प्रभाव किसानों पर भी पड़ा है. 400 रुपए का सिलेंडर इस सरकार ने 1200 किया है. वहीं एमएसपी किसानों के लिए कितना जरूरी है, इस पर राकेश टिकैत ने कहा कि इससे किसानों का भला होगा.

कांग्रेस के घोषणा पत्र को बताया ठीक

उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर कहा कि- कांग्रेस का घोषणा पत्र इस बार ठीक लग रहा है, कांग्रेस का घोषणा पत्र इस बार झोपड़ी में गया है. बीजेपी वाले लोग शहर की ओर जा रहे हैं. देश में बड़े आंदोलन की फिर से जरूरत है, देश में फिर से बड़े आंदोलन होंगे. हम इसके लिए देशभर में जाकर मीटिंग करेंगे. लोकसभा चुनाव होने के बाद पूरे देशभर का दौरा करेंगे. देशभर में बड़ी मीटिंग करनी पड़ेगी. विपक्ष में रहेंगे तो जेल में जाना पड़ेगा मोदी सरकार फिर से आएगी तो कानून में संशोधन करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति बनेंगे तो हर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाएंगे – राकेश टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्रपति के पास बहुत सारी पॉवर होती है, जब प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रपति बनेंगे तो हर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाएंगे. उसके बाद जहां भी विपक्ष की सरकार होगी उसको गिराया जाएगा. वन नेशन वन इलेक्शन पर राकेश टिकैत ने कहा कि पूरे देशभर में घूम- फिरकर यह लोग वहीं ले जाना चाहते हैं. पूरे देश में हम ही अपना राज करेंगे.

ज़रूर पढ़ें