Lok Sabha Election: टीएस सिंहदेव ने गांधी स्टेडियम में हेलीपैड बनाने का किया विरोध, पीएम मोदी के अम्बिकापुर आगमन का किया स्वागत

Lok Sabha Election: पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने प्रधानमंत्री के आगमन पर उनका स्वागत करते हुए कलेक्टर को एक पत्र लिखा है और कहा है कि उनके आगमन पर शहर के गांधी स्टेडियम में हेलीपैड का निर्माण न किया जाये, क्योंकि इस स्टेडियम में भाजपा के दिवंगत नेता स्व रवि शंकर त्रिपाठी की पहल पर हम सभी ने संकल्प लिया था, यहां खेल गतिविधियों को छोड़कर और कोई गतिविधि नहीं होंगी.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को पहुंच रहे हैं. इस पर पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने प्रधानमंत्री के आगमन पर उनका स्वागत करते हुए कलेक्टर को एक पत्र लिखा है और कहा है कि उनके आगमन पर शहर के गांधी स्टेडियम में हेलीपैड का निर्माण न किया जाये, क्योंकि इस स्टेडियम में भाजपा के दिवंगत नेता स्व रवि शंकर त्रिपाठी की पहल पर हम सभी ने संकल्प लिया था, यहां खेल गतिविधियों को छोड़कर और कोई गतिविधि नहीं होंगी. इसलिए स्टेडियम में हेलीपैड का निर्माण न किया जाये, क्योंकि खिलाड़ी और खेल प्रेमियों के साथ मॉर्निंग में वाक करने आने वाले भी इसका विरोध कर रहे हैं.

गांधी स्टेडियम में हैलीपैड बनाने हो रहा विरोध – टीएस सिंहदेव

पूर्व डिप्टी सीएम सिंहदेव ने कलेक्टर को लिखे पत्र में कहा है कि शहर के विभिन्न खेलों से जुड़े खिलाड़ियों, खेल संगठनों, खेल प्रेमियों और आमजनों ने मुझे यह जानकारी दी है, कि गांधी स्टेडियम में हैलीपैड का निर्माण कराये जाने काफी मात्रा में निर्माण सामग्री गिराई गई है. बताना चाहूंगा कि राजनीतिक रूप में पार्टी लाईन से बाहर जाकर हम सब ने भाजपा के दिवंगत नेता स्व. रविशंकर त्रिपाठी की पहल पर सभी ने यह संकल्प लिया था कि गांधी स्टेडियम का उपयोग केवल और केवल खेल गतिविधियों के लिये किया जायेगा. खेल गतिविधियों के अलावा किसी भी प्रकार की सांस्कृतिक, धार्मिक या राजनीतिक गतिविधियों के लिये इस स्टेडियम का उपयोग नहीं किया जायेगा. इस पर सबकी सहमति थी और सभी हमेशा से इस पर ध्यान भी देते आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस प्रवक्ता ने पीएम पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, कृषि मंत्री ने कांग्रेस नेताओं को बता दिया शूर्पनखा और कंस

पीएम मोदी के अम्बिकापुर आगमन का किया स्वागत

उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अंबिकापुर में स्वागत करता हूं, किन्तु इसके लिये गांधी स्टेडियम का उपयोग और वहां पर हैलीपैड बनाये जाने के पक्ष में नहीं हूं और इसका विरोध दर्ज कराता हूं. मेरा आपसे आग्रह है शहर का एकमात्र खेल गतिविधियों का केन्द्र जहां पर सुबह-शाम खिलाड़ियों, युवाओं से लेकर शहर के गणमान्यजन स्वास्थ्य की दृष्टि से वॉकिंग करने यहां आते हैं, ऐसे खेल मैदान को एक राजनीतिक कार्यक्रम की दृष्टि से बर्बाद न करें.

कही और हो सकता है हेलीपैड का निर्माण

उन्होंने कहा है कि हैलीपैड का निर्माण शहर में कहीं और भी किया जा सकता है. पहले से पुलिस लाईन व पीजी कॉलेज ग्राउण्ड में हैलीपैड बनी हुई है, और ज्यादा असुविधा न हो तो दरिमा हवाई प‌ट्टी भी नजदीक है, उसका उपयोग कर सकते हैं. मैं शहर के खिलाड़ियों, खेल संगठनों, खेल प्रेमियों, आमजनों एवं शहर के नागरिक के नाते तत्काल गांधी स्टेडियम में हैलीपैड निर्माण कार्य को रोकने का अनुरोध करता हूं.

ज़रूर पढ़ें