Lok Sabha Election: सरगुजा की धरती से पीएम मोदी ने 30 मिनट के भाषण में 6 पॉइंट्स पर की बात, समझिये प्रधानमंत्री के भाषण के हर पॉइंट के मायने

Lok Sabha Election: पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को सम्बोधित किया और इस दौरान उन्होंने सरगुजा को स्वर्ग की बेटी होने की उपमा दी. वहीं सरगुजा क्षेत्र के आदिवासी को मुख्यमंत्री बनाने, ट्रेन सुविधा और हवाई अड्डा निर्माण के नाम पर वोट माँगा.
Chhattisgarh News

पीएम नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आधा घंटे तक जनसभा को सम्बोधित किया और इस दौरान उन्होंने सरगुजा को स्वर्ग की बेटी होने की उपमा दी. वहीं सरगुजा क्षेत्र के आदिवासी को मुख्यमंत्री बनाने, ट्रेन सुविधा और हवाई अड्डा निर्माण के नाम पर वोट माँगा. आइये समझते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभा का क्या मायने है?

1. सरगुजा स्वर्ग की बेटी

पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरगुजा स्वर्ग की बेटी है, और सरगुजा को प्रकृति ने खूबसूरत बनाया है. बता दें सरगुजा खनिज और जंगलों से अच्छादित है.

2. ट्रेन का विकास

अंबिकापुर से दिल्ली तक ट्रेन की सुविधा शुरू किया गया. यहां से हर सप्ताह एक दिन दिल्ली के लिए ट्रेन चलती है, लोग यहां से रायपुर तक इंटरसिटी ट्रेन चलाने की मांग कर रहें हैं.

3. हवाई अड्डा

अंबिकापुर में हवाई सेवा शुरू शुरू नहीं हुआ है, लेकिन लाइसेंस मिल चुका है। आने वाले दिनों में हवाई सेवा शुरू हो सकता है. प्रधानमंत्री ने इसका भी जिक्र किया। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस भी हवाई अड्डा निर्माण का श्रेय लेती रही है.

ये भी पढ़ें- कांकेर के 9 नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों के लिए मतदान दलों को हेलीकॉप्टर से किया गया रवाना, कलेक्टर ने दी जानकारी

4. विकास का ट्रेलर

पीएम मोदी ने कहा कि सरगुजा में अब तक विकास का ट्रेलर दिखा है, इसका मतलब साफ हैं कि मोदी यहां विकास के नाम पर भी वोट चाहते हैं क्योंकि रेल सुविधाओं के विस्तार की मांग यहां की प्रमुख मांग रही है, जिसमें अंबिकापुर से बरवाडीह झारखण्ड तक रेल लाइन का विस्तार शामिल है.

5. कांग्रेस पर हमलावर रहे

मोदी ने आधे घंटे के अपने भाषण में 25 मिनट तक जो भाषण दिया, उसमें कांग्रेस पर हमलावर रहे और कांग्रेस के घोषणा पत्र पर सवाल उठाया.

6. लाल किला का जिक्र

मोदी ने अपने भाषण में 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान अंबिकापुर में सभा स्थल पर बनाए गए लाल किला के आकृति के मंच का जिक्र किया और इसे लेकर कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस ने तब भी आरोप लगाया था, कि चुनाव जीतने से पहले लाल किला से भाषण नहीं दिया जा सकता.

ज़रूर पढ़ें