Lok Sabha Election: एमपी में अब इंडी गठबंधन के नेताओं के भी होंगे दौरे, अखिलेश, तेजस्वी और AAP के संजय सिंह करेंगे प्रचार, बैठक में बनी सहमति

Lok Sabha Election: कांग्रेस के अलावा इंडी गठबंधन के नेता भी मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार करेंगे. समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, आरजेडी के तेजस्वी यादव और शिवसेना उद्धव ठाकरे पार्टी से आदित्य ठाकरे चुनाव प्रचार में नजर आएंगे.
Lok Sabha Election

एमपी में अब इंडी गठबंधन के नेताओं के भी होंगे दौरे

Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश में इंडी गठबंधन की सक्रियता बढ़ने वाली है. कांग्रेस के अलावा इंडी गठबंधन के नेता भी मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार करेंगे. समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, आरजेडी के तेजस्वी यादव और शिवसेना उद्धव ठाकरे पार्टी से आदित्य ठाकरे चुनाव प्रचार में नजर आएंगे. आम आदमी पार्टी के संजय सिंह और कई और बड़े नेता भी मध्य प्रदेश में इंडी गठबंधन को मजबूत करने के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. यह फैसला मध्य प्रदेश इंडी गठबंधन के नेताओं ने लिया है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के जंतर-मंतर पर AAP की भूख हड़ताल शुरू, संजय सिंह ने कहा- ‘शराब घोटला तो… उनकी गिरफ्तारी कब होगी’

पांच इंडी गठबंधन के तहत पार्टियों के प्रदेश स्तर के नेताओं ने कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ पिछले दिन में बैठक की थी. जिसमें यह फैसला किया है कि भाजपा के 400 पार के नारे को रोकने के लिए सभी इंडिया गठबंधन के नेताओं को मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार करने की जरूरत है. इस लिहाज से कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के अलावा अन्य पार्टियों के नेता भी जाति समीकरण के हिसाब से जनता के बीच जाएंगे.

सूत्रों का कहना है कि बुंदेलखंड की तीन सीटों पर अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव के दौरे होने की संभावना है. दमोह, सागर और टीकमगढ़ में सभा होगी. इसके अलावा खजुराहो में भी अखिलेश यादव चुनाव प्रचार करेंगे. हालांकि इंडी गठबंधन के तहत मीरा यादव को समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया था लेकिन नामांकन फॉर्म रिजेक्ट होने के बाद अन्य किसी उम्मीदवार के समर्थन में अखिलेश यादव चुनाव प्रचार करेंगे.

कांग्रेस ही तय करेगी नेताओं के दौरे

कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि इंडी गठबंधन के तहत नेताओं के दौरे होंगे. इसके अलावा कांग्रेस के पास ही जिम्मेदारी है कि किन सीटों पर इंडिया गठबंधन के नेताओं के दौरे तय किए जाएं. हालांकि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के दौरे के बाद ही अन्य पार्टियों के नेताओं के कार्यक्रम तय होंगे. बता दें कि राहुल गांधी मंडला के केवलारी में 8 अप्रैल को चुनाव प्रचार में शामिल होंगे. विंध्य में भी प्रियंका गांधी का दौरा प्रस्तावित है. सतना में प्रियंका गांधी 15 अप्रैल को सिद्धार्थ कुशवाहा के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगी.

ज़रूर पढ़ें