Lok Sabha Election: बस्तर सीट से चुनाव लड़ने के सवाल पर कवासी लखमा बोले- दीपक बैज मेरे बेटे जैसे, जिसे भी टिकट मिले मिलकर लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election: पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा, उन्होंने कहा कि देश में एक ही पार्टी, एक ही आदमी राज करना चाहता है. यह चुनाव का माहौल है, पूरे देश की जनता देख रही है.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री कवासी लखमा

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. वहीं बस्तर में पहले चरण में लोकसभा चुनाव होना है. इसके लिए नामांकन भी दाखिल किया जा रहा है. लेकिन अभी तक कांग्रेस ने वहाँ अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए है. बस्तर लोकसभा सीट में दीपक बैज और कवासी लखमा के बीच टिकट फंसा है. लेकिन अब बस्तर चुनाव लड़ने को लेकर पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने बड़ा बयान दिया है.

दीपक बैज भी मेरे बेटे जैसे, जिसे भी मिले टिकट मिलकर लड़ेंगे चुनाव – कवासी लखमा

बस्तर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने पर पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि दीपक बैज भी मेरे बेटे जैसे है, जिसे भी टिकट मिले हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि मैंने और मेरे बेटे हरीश लखमा ने आवेदन किया है, हम तीनों एक ही परिवार के सदस्य है. तीनों मिलकर चुनाव लड़ेंगे. बस्तर में कांग्रेस की जीत तय है.

बता दें कि बस्तर लोकसभा सीट में 2019 में कांग्रेस को जीत मिली थी. मोदी लहर के बाद भी दीपक बैज इस सीट से चुनाव जीतने में सफल रहे है. माना जा रहा था कि इस सीट पर कांग्रेस से फिर से दीपक बैज उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन सीनियर नेता कवासी लखमा की एंट्री के कारण सीट होल्ड हो गई. कवासी लखमा अपने बेटे के लिए टिकट की दावेदारी कर रहे हैं, वही दूसरी तरफ शीर्ष नेतृत्व के कई नेता कवासी लखमा के नाम पर विचार कर रही है. वहीं एक दिन पहले ही कवासी लखमा ने दीपक बैज से मुलाकात की थी. जिसके बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे.

ये भी पढ़ें – बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट की जारी, बस्तर और जांजगीर-चांपा से इन्हें दिया टिकट

देश में एक ही पार्टी, एक ही आदमी राज करना चाहता है – कवासी लखमा

चुनाव की चर्चा के बीच पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा है, उन्होंने कहा कि देश में एक ही पार्टी, एक ही आदमी राज करना चाहता है, यह चुनाव का माहौल है पूरे देश की जनता देख रही है. उन्होंने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दो को गुमराह किया जा रहा है. विपक्षी नेताओं को ED जेल में बंद करे या पार्टी ज्वाइन करो. पार्टी ज्वाइन करते ही उस नेता पर कोई घोटाला नहीं रहता. यह दबाव की राजनीति है. आजाद हिंदुस्तान में पहली बार यह चल रहा है, ये ज्यादा दिन नहीं चलेगा. आने वाले समय में यहां की जनता जवाब देगी.

ज़रूर पढ़ें