Lok Sabha Election: ‘PM मोदी को बस्तर की जनता अच्छे से समझ चुकी है’, पीएम के दौरे से पहले दीपक बैज ने कसा तंज

Lok Sabha Election: दीपक बैज बोले- झीरम घटना की शुरुआत से एनआईए जांच कर रही थी, और जब हमारी सरकार जांच कर रही थी, तब एनआईए ने पूरे सबूत नहीं दिए. हमारे सरकार ने कई बार उनसे मांग की. बहुत से सबूत मिटा दिए गए.
Chhattisgarh news

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ के बस्तर में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव होने वाले है. जिसे लेकर सभी पार्टियों के नेता चुनाव प्रचार में जुट गए है. वहीं बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद मोर्चा संभाल लिया है. पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ के बस्तर में जनसभा करेंगे. वहीं नेता एक-दूसरे पर जमकर बयान बाजी कर रहे है.

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे पर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कसा तंज

दीपक बैज ने पीएम मोदी के बस्तर दौरे पर कसा तंज, कहा- बस्तर की जनता बीजेपी और विशेष कर प्रधानमंत्री मोदी को अच्छे से समझ चुकी है, विधानसभा चुनाव में बस्तर की जनता से झूठ बोलकर चले गए, अभी लोकसभा चुनाव में फिर झूठ बोलने आ रहे हैं. आज छत्तीसगढ़ में वैसे मौसम भी खराब है, तो जुमले की बारिश बस्तर में होने वाली है, इस समय छत्तीसगढ़ में हम बीजेपी में ज्यादा सीटें जीतेंगे.

जब हमारी सरकार जांच कर रही थी तब एनआईए ने पूरा सबूत नहीं दिया – दीपक बैज

दरअसल बीजेपी प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन ने पीसीसी चीफ दीपक बैज से झीरम नक्सल हमले को लेकर सवाल किया था, जिस पर दीपक बैज ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि झीरम घटना की शुरुआत से एनआईए जांच कर रही थी, और जब हमारी सरकार जांच कर रही थी तब एनआईए ने पूरे सबूत नहीं दिए. हमारे सरकार ने कई बार उनसे मांग की. बहुत से सबूत मिटा दिए गए. उन्होंने आगे कहा कि क्या यह एनआईए की रिपोर्ट है, या फिर न्यायिक जांच की रिपोर्ट है. पहले नितिन नवीन को स्पष्ट करना चाहिए.

ये भी पढ़ें – PM के बस्तर दौरे के पहले नितिन नबीन ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- कांग्रेस आखिर झीरम के दोषी पर मेहरबान क्यों है?

मेरा हक है, मैं एक-एक सवाल बस्तर के लिए पूछूं, छत्तीसगढ़ के लिए पुछू

दीपक बैज को सवाल पूछने का हक नहीं है वाले नितिन नबीन के बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के बीजेपी प्रभारी का बयान, बस्तर के हित में नहीं है. छत्तीसगढ़ के हक में नहीं है, मैं बस्तर का जनप्रतिनिधि नहीं हूं, वहां का निवासी भी हूं, बस्तर का बेटा भी हूं, मेरा हक है मैं एक-एक सवाल बस्तर के लिए पूछू, छत्तीसगढ़ के लिए पूछू, क्या बीजेपी इन सवालों से भाग रही है, सिर्फ सवाल दीपक बैज का नहीं बस्तर का एक-एक मतदाता सवाल पूछ रहा है. बस्तर से आदिवासियों का हक बीजेपी क्यों छीन रही है, चाहे आरक्षण, चाहे जल-जंगल-जमीन का, चाहे नगरनार स्टील प्लांट बेचना हो, बीजेपी हमारे अधिकार को रोकने का प्रयास कर रही है, बस्तर की जनता बीजेपी को जरूर जवाब देगी.

ज़रूर पढ़ें