Lok Sabha Election: ‘शहजादे और उनकी टोली…’, महाराष्ट्र की चुनावी जनसभा में राहुल गांधी पर बरसे PM मोदी, बोले- वायनाड भी छोड़ना पड़ेगा

Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस के शहजादे को भी वायनाड में संकट दिख रहा है.

PM मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को देश की 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इससे पहले तमाम सियासी दल जोरों-शोरों से चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार चुनावी जनसभाएं और रोड शो कर रहे हैं. इस कड़ी में पीएम मोदी शनिवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ पहुंचे. यहां जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है.

‘जैसे अमेठी से भागे, वैसे…’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस के शहजादे को भी वायनाड में संकट दिख रहा है. पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “शहजादे और उनकी टोली 26 अप्रैल को वायनाड में वोटिंग का इंतजार कर रही है. जैसे ही वहां 26 अप्रैल को वहां वोटिंग पूरी हो जाएगी, ये शहजादे के लिए एक और सुरक्षित सीट घोषित कर देंगे…जैसे इन्हें अमेठी से भागना पड़ा.. अब मान कर चलिए वो वायनाड भी छोड़ेंगे.”

ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी के बयान पर भड़कीं स्मृति ईरानी, कहा- ’15 साल हमने निकम्मे सांसद को ढोया, ये अमेठी की वफादारी पर उठाते हैं सवाल’

‘पहले चरण में वोटर्स ने इंडी अलायंस को नकार दिया’

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इंडी अलायंस के लोग अपने स्वार्थ में, अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए एक साथ आए हैं. उन्होंने दावा किया कि पहले चरण में वोटर्स ने इंडी अलायंस को पूरी तरह नकार दिया है.

महाराष्ट्र में अब कब डाले जाएंगे वोट?

बता दें कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को पहले चरण (19 अप्रैल) में नागपुर, रामटेक, गढ़चिरौली-चिमूर, भंडारा-गोंदिया और चंद्रपुर में वोटिंग हुई. वहीं, अब दूसरे चरण (26 अप्रैल) में नांदेड़,  अमरावती, वर्धा, बुलढाणा, अकोला, यवतमाल-वाशिम, हिंगोली और परभणी में वोटिंग होगी. तीसरे चरण (7 मई) में बारामती, उस्मानाबाद, रायगढ़, माधा, सांगली, लातूर, सोलापुर, सतारा, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर और हातकनांगल में वोट डाले जाएंगे.

वहीं, चौथे चरण (13 मई) में जलगांव, रावेर, जालना, नंदुरबार, औरंगाबाद, मावल, शिरूर, पुणे, अहमदनगर, शिर्डी और बीड में वोटिंग होगी. जबकि पांचवें चरण (20 मई)  में डिंडोरी, धुले, नासिक, पालघर, ठाणे, भिवंडी, कल्याण, मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर-पूर्व, मुंबई उत्तर-पश्चिम, मुंबई उत्तर-मध्य, मुंबई दक्षिण-मध्य व मुंबई दक्षिण में वोट डाले जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें