Lok Sabha Election: कांकेर के 9 नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों के लिए मतदान दलों को हेलीकॉप्टर से किया गया रवाना, कलेक्टर ने दी जानकारी

Lok Sabha Election: कांकेर कलेक्टर अभिजीत सिंह ने बताया कि कांकेर लोकसभा अंतर्गत कांकेर जिले के अंतागढ़ विधानसभा के अति संवेदनशील नक्सल प्रभावित मतदान केंद्र ऐसे 9 मतदान केंद्र है जिन्हें सुरक्षा के लिहाज से हेलीकॉप्टर से भेजा गया है. मतदान दलों को MI 17 हेलीकॉप्टर द्वारा स्थानीय प्रशासन की मौजूदगी में 9 मतदान केंद्रों के लिए मतदान दलों को रवाना किया गया.
Chhattisgarh News

हेलिकॉप्टर से रवाना होते मतदान दल

Lok Sabha Election: कांकेर लोकसभा में 26 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान के लिए अन्तागढ़ विधानसभा क्षेत्र के 9 अति संवेदनशील नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों में मतदान दलों को हेलीकॉप्टर से रवाना किया गया. अन्तागढ़ विधानसभा नक्सल प्रभावित क्षेत्र है. साथ ही कई मतदान केंद्र में सड़क रास्ते जाना संभव नही है. नदी-नाले पहाड़ी क्षेत्र होने के चलते मतदान केंद्रों तक पहुँचना मुश्किल होता है. कांकेर जिले में 9 ऐसे मतदान केंद्र है, जहां मतदान कर्मियों को सेना के हेलीकॉप्टर से उतार जाएगा. मतदान के दो दिन पूर्व सेना के हेलीकॉप्टर से मतदान दलों को रवाना किया गया.

कलेक्टर अभिजीत सिंह ने दी जानकारी

कांकेर कलेक्टर अभिजीत सिंह ने बताया कि कांकेर लोकसभा अंतर्गत कांकेर जिले के अंतागढ़ विधानसभा के अति संवेदनशील नक्सल प्रभावित मतदान केंद्र ऐसे 9 मतदान केंद्र है जिन्हें सुरक्षा के लिहाज से हेलीकॉप्टर से भेजा गया है. मतदान दलों को MI 17 हेलीकॉप्टर द्वारा स्थानीय प्रशासन की मौजूदगी में 9 मतदान केंद्रों के लिए मतदान दलों को रवाना किया गया. जिसमें मतदान दलों को सुरक्षा के मद्देनजर हेलीकॉप्टर से सुदूर अंचलों तक पहुंचाया जा रहा है सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे चप्पे पर बल तैनात है.

ये भी पढ़ें- सैम पित्रोदा के बयान पर पीएम मोदी बोले- ‘वो विरासत टैक्ट लगाएंगे, कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी, बाद भी’

26 अप्रैल को इन जगहों पर होगी वोटिंग

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को छत्तीसगढ़ की कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव सीट पर मतदान होना है. बता दें कि इससे पहले, पहले चरण के मतदान में बस्तर सीट पर वोटिंग हो चुकी है. बस्तर में शांतिपूर्ण मतदान के बाद चुनाव आयोग और सुरक्षाबलों ने नक्सल प्रभावित कांकेर में भी शांतिपूर्ण मतदान के लिए कमर कस ली है.

ज़रूर पढ़ें