Lok Sabha Election: चिरमिरी की जनसभा में प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोलीं- BJP में जाते ही भ्रष्ट नेता दूध के धुले हो जाते हैं

Lok Sabha Election: प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बड़े-बड़े भ्रष्ट नेताओं को अपने पार्टी में डाल रखा है. जो दूसरी पार्टियों के बड़े-बड़े नेता थे, पहले उन पर दबाव डाला, जांच शुरू की. जब उनकी पार्टी में आ गए तो वह दूध के धुले हो गए.
Chhattisgarh News

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी

Lok Sabha Election: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचीं. उन्होंने कोरबा लोकसभा के चिरमिरी में जनसभा को संबोधित किया. छत्तीसगढ़ में प्रियंका गांधी का यह दूसरा दौरा है. इससे पहले दूसरे चरण के प्रचार के दौरान उन्होंने राजनांदगांव और कांकेर में जनसभा को संबोधित किया था. वहीं चिरमिरी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा है.

उन्होंने कहा कि यह पूरा इलाका काफी सुंदर है. मेरी दादी कहती थीं कि आदिवासियों भाई-बहनों ने हमेशा प्रकृति का सम्मान किया है. यह राम कुमार दुबे की भी जन्मभूमि है. यह आपकी जमीन के महापुरुष हैं. सभी ने अपनी भूमिका निभाई. यहां प्रदेश के कई इलाके से लोग आए और खदानों में उन्हें रोजगार मिला. सभी ने अपनी धरती के लिए मेहनत की. बच्चों के भविष्य के लिए सभी ने मेहनत की है.

भाजपा में जाते ही भ्रष्ट नेता दूध के धुले हो जाते हैं – प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बड़े-बड़े भ्रष्ट नेताओं को अपने पार्टी में डाल रखा है. जो दूसरी पार्टियों के बड़े-बड़े नेता थे, पहले उन पर दबाव डाला, जांच शुरू की. जब उनकी पार्टी में आ गए तो वह दूध के धुले हो गए. सब केस बंद हो गए. कांग्रेस पार्टी में हमारा प्रयास होता है कि हम जिन्हें आगे बढ़ाएं, वो जनता के लिए काम करके दिखाए, क्या वो समझ रहा है कि जनता ही सर्वोपरि है? आपने देखा, जब प्रदेश में हमारी सरकार रही, हमने प्रयास किया कि सब कुछ आपके हितों के लिए हो. भाजपा की सरकार ये सब नहीं करती, बल्कि ऐसी योजनाओं पर रोक लगाती है.

ये भी पढ़ें- सूरजपुर के गांव में रेलवे ने अंडरब्रिज नहीं बनाया तो 20 किमी दूर हुआ खेत, गांववालों ने किया मतदान का बहिष्कार

जनता की समस्या पर बात नहीं करते मोदी

उन्होंने कहा कि आप सोचिए मोदी जी आपकी समस्या पर बात क्यों नहीं करते हैं, वे चीन और पाकिस्तान की बात नहीं करते हैं. यहां कई खदान बंद हो गए, खदानो का निजीकरण किया जा रहा है, बिजली, खदान, रेलवे सब को मोदी ने अपने खरब पति मित्रो को दे दिया है.अब रोजगार की सुरक्षा नहीं है, ठेकेदार शोषण कर रहें हैं, जमीन, जंगल में आपका हक है, आपके हक को कांग्रेस ने मजबूत किया लेकिन यहां ट्रेन सुविधा तक विकसित नहीं है.भाजपा में दो तरह के नेता हैं, एक भ्रष्ट नेता हैं जो दूसरे पार्टी से आए हुए नेता हैं.वे  हवा में बात करने वाले नेता हैं. कांग्रेस में कोशिश होती है कि हम ऐसे नेता को आगे बढ़ाये जो जनता के लिए काम करें. छत्तीसगढ़ में हमने गोठान बनवाया, जमीन का पट्टा दिलाया.

प्रियंका गांधी ने की भूपेश बघेल की तारीफ

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के स्वाभिमान को बढ़ाने काम किया इसके कारण उन पर हमले हुए, विकास तेजी से हुआ तो वह भाजपा को पसंद नहीं आया. चिरमिरी में सबसे पुराना कोयला खदान है उसे इंदिरा गांधी ने आगे बढ़ाया, उसका राष्ट्रीयकरण कराया. लेकिन अब किसानों और मजदूरों के खिलाफ काम हो रहा है.भाजपा कहती है कि देश का विकास हो रहा है तो उनकी बात को समझिए.

धर्म के नाम पर माँगा जा रहा वोट

उन्होंने योगी सरकार पर हमला किया और कहा कि यूपी में लोग सरकार से सवाल नहीं पूछ सकते हैं, जो पूछता है उसे दबाया जाता है, अब जवाबदेही नहीं है.राजीव गांधी से उनके क्षेत्र के लोग सवाल पूछते थे, डांटते थे कि आपने काम नहीं किया लेकिन अब धर्म के नाम पर वोट माँगा जा रहा है.लेकिन यह जागरूकता से ही ठीक हो सकता है.

ज़रूर पढ़ें