Lok Sabha Election: कांग्रेस प्रत्याशियों के बीजेपी में शामिल होने पर सचिन पायलट बोले- कुछ तो मज़बूरी रही होगी, कोई यूं ही नामांकन वापस नहीं लेता

Lok Sabha Election: सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा हमारे घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग की बात करती है, जबकि हमारा घोषणा पत्र छपा हुआ है, जिसमें ऐसा कुछ नहीं है. हमारे घोषणा पत्र में महिला सशक्तिकरण, एमएसपी पर बात की गई है.
Chhattisgarh News

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट अंबिकापुर पहुंचे. उन्होंने वहां बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है, उन्होंने कहा है कि भाजपा लोकसभा चुनाव में 400 पार की बात कर रही है, तो आखिर क्या जरूरत है कि कांग्रेस के उम्मीदवारों का नामांकन वापस कराकर उन्हें अपनी पार्टी में शामिल कर रही है.

उन्होंने इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम के द्वारा नामांकन वापस लिए जाने पर कहा कि बहुत कम लोग होते हैं, जो दबाव व लालच में अडिग रह पाते हैं. उन्होंने आगे कहा कि उनके सामने कुछ तो मज़बूरी रही होगी, वरना कोई यूं ही नामांकन वापस नहीं लेता है. लेकिन मुझे नहीं पता क्या कारण था. उन्होंने कहा कि दो सीट के उम्मीदवार के छोड़कर चले जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता है.

बीजेपी समझ गई है, कि वे हार रहे है – सचिन पायलट

अंबिकापुर में सचिन पायलट ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में जिस तरह से मतदाताओं ने वोट किया है उससे भाजपा अब बैकफूट में आ गई है और मंगलसूत्र, मंदिर, मस्जिद, मुस्लिम पर बात कर रही है, तो कांग्रेस शुरू से रोजगार, शिक्षा, चिकित्सा, मनरेगा पर बात कर रही है. भाजपा समझ गई है कि वे अब हार रहें हैं इसलिए चार सौ पार वाली बात न कर चिकन, मटन और हिन्दू मुस्लिम जैसे जज़्बाती मुद्दों पर चुनाव लड़ रहें हैं, जिसका फायदा कांग्रेस को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मजदूरों पर बात की, रोजगार पर बात की लेकिन भाजपा इन मुद्दों पर बात नहीं करती, 10 साल सरकार में रहने के बाद भी भाजपा के पास बताने के लिए कुछ नहीं है और अब जनता बदलाव चाह रही है, पहले चरण के मतदान के बाद भाजपा बौखला गई है. लोकतंत्र को खत्म करने की साजिश तैयार की जा रही है. देश की सवैधानिक संस्थाए खतरे में हैं.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की फिसली जुबान, बोले- शिव डहरिया राम से कर सकते हैं मुकाबला, खुद को बताया शिव का स्वरूप

हमारे घोषणा पत्र में महिला सशक्तिकरण, एमएसपी पर बात की है

सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा हमारे घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग की बात करती है, जबकि हमारा घोषणा पत्र छपा हुआ है, जिसमें ऐसा कुछ नहीं है. हमारे घोषणा पत्र में महिला सशक्तिकरण, एमएसपी पर बात की गई है. यह सब बयान भाजपा नेता बौखलाहट में दे रहें हैं, और कांग्रेस पॉजिटिव तरीके से राजनीति कर चुनाव लड़ रही है. सरगुजा लोकसभा सीट में कांग्रेस जीत रही है.

ज़रूर पढ़ें