Lok Sabha Election: सरगुजा में जीत के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने लगाया जोर, 3 मई को प्रियंका गांधी तो 4 को जेपी नड्डा करेंगे सभा

Lok Sabha Election: सरगुजा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज तो कांग्रेस से शशि सिंह चुनाव लड़ रहें हैं, और दोनों का प्रचार सोशल मीडिया में जोर-शोर से चल रहा है, और दोनों सोशल मीडिया के प्रचार में एक दूसरे पर जमीन घोटाला, कोयला घोटाला सहित अन्य आरोप लगाकर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने जी तोड़ मेहनत कर रहें हैं.
Chhattisgarh News

फाइल फोटो

Lok Sabha Election: सरगुजा लोकसभा सीट में तीसरे चरण में चुनाव होना है, लेकिन इससे पहले भाजपा व कांग्रेस दोनों दलों के नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक  दी है, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय इस सीट के हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर सभा लें रहें हैं, तो दूसरी तरफ जेपी नड्डा भी 4 मई को सूरजपुर जिले में सभा लेने वाले हैं. अंबिकापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा हो चुकी है. दूसरी तरफ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी अंबिकापुर में सभी नेताओं और कार्यकर्ताओ की बैठक लेकर अधिक से अधिक वोट हो इसके लिए मंत्र देने आज पहुंचे.

कांग्रेस-बीजेपी दोनों जमकर कर रहे प्रचार

भाजपा के धुआंधार चल रहे प्रचार के बीच कांग्रेस भी पीछे नहीं है, और चार चुनाव से लगातार हार का सामना कर रही कांग्रेस ने इस बार जीत के लिए पूरी ताकत लगा दी है. यहां दो दिन रहकर कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट ने लगातार सभाए ली तो दूसरी तरफ तीन मई को कांग्रेस की लीडर प्रियंका गांधी की सूरजपुर जिले में सभा होने वाली है. इसकी तैयारी में स्थानीय नेताओं के साथ खुद प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज भी जुटे हुए हैं, तो दीपक बैज की सभाए भी हो चुकी हैं. वहीं एक मई बुधवार को भूपेश बघेल की भी सभा होने वाली है, भूपेश बघेल खुद लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार थे लेकिन उनके सीट पर मतदान होने के बाद वे बाकी सीटों पर घूम-घूमकर प्रचार कर रहें हैं.

बता दें कि सरगुजा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज तो कांग्रेस से शशि सिंह चुनाव लड़ रहें हैं, और दोनों का प्रचार सोशल मीडिया में जोरशोर से चल रहा है, और दोनों सोशल मीडिया के प्रचार में एक दूसरे पर जमीन घोटाला, कोयला घोटाला सहित अन्य आरोप लगाकर मतदाताओं को अपने पक्ष में करने जी तोड़ मेहनत कर रहें हैं.

ये भी पढ़ें- नक्सलियों के कैंप पर जवानों ने बोला था धावा, कंप्यूटर और कैंप की तस्वीरें आई सामने

बीजेपी का गेम, महतारी वंदन का पैसा मतदान से 6 दिन पहले

आखिर इन दोनों पार्टी के नेताओं के सभाओ का वोटरों के बीच कितना असर होगा यह साफ नहीं है, लेकिन इतना तो तय है कि भाजपा इस बार यहां पिछले चुनावों की अपेक्षा अधिक जोर लगाती दिख रही है तो कांग्रेस के नेता भी विधानसभा चुनाव में हार के बाद हतोत्साहित कार्यकर्ताओ को एक्टिव कर प्रचार में लगे हैं. बता दें कि सरगुजा लोकसभा सीट में 18 लाख वोटर हैं, और इसमें आधे से अधिक वोटर महिलाए हैं जिन्हें भाजपा की विष्णुदेव सरकार महतारी वंदन योजना के तहत हर माह एक एक हजार रुपये देकर साध रही है, तो आज एक मई को यानि चुनाव से ठीक छह दिन पहले महिलाओं के खाता में योजना का पैसा भेजकर बड़ा चाल चलते दिख रही है.

ज़रूर पढ़ें