Lok Sabha Election: हिसार से सुनैना तो कुरुक्षेत्र से अभय सिंह चौटाला… INLD ने हरियाणा में 3 उम्मीदवार उतारे

Lok Sabha Election: हिसार हरियाणा की सबसे हॉट सीटों में से एक हो गई है. यहां से जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने अपनी मां नैना सिंह चौटाला को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बीजेपी ने दुष्यंत चौटाला के दादा रणजीत चौटाला को टिकट दिया. जबकि इंडियन नेशनल लोकदल ने सुनैना चौटाला को चुनावी रण में उतारा है. 

कुरुक्षेत्र से अभय सिंह चौटाला लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election: इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा की तीन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने कुरुक्षेत्र से अभय सिंह चौटाला, हिसार से सुनैना चौटाला और अंबाला एससी सीट से एस. गुरप्रीत सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

हिसार बनी हॉट सीट

हिसार हरियाणा की सबसे हॉट सीटों में से एक हो गई है. इस सीट पर एक परिवार के तीन सदस्य तीन अलग-अलग पार्टी की ओर से चुनाव लड़ रहे हैं. जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने अपनी मां नैना सिंह चौटाला को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बीजेपी ने दुष्यंत चौटाला के दादा रणजीत चौटाला को टिकट दिया. जबकि इंडियन नेशनल लोकदल ने सुनैना चौटाला को चुनावी रण में उतारा है. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से भाजपा के टिकट पर बृजेंद्र सिंह ने जीत दर्ज की थी. हालांकि इस बार बृजेंद्र सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे हैं.

कुरुक्षेत्र में कांटे की टक्कर

कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट पर अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) ने सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने नवीन जिंदल को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं, इंडियन नेशनल लोकदल ने हरियाणा के दिग्गज नेता अभय सिंह चौटाला को चुनावी रण में उतारा है. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जीत का परचम लहराया था.

ये भी पढ़ेंः राजस्थान-MP के तीन पूर्व सीएम अपने बेटों को जिताने के लिए लगा रहे जोर, पार्टी के प्रचार अभियान में नहीं दिख रहे एक्टिव

हरियाणा में कब होगी वोटिंग?

हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटें (अंबाला, कुरुक्षेत्र, सिरसा, हिसार, करनाल, सोनीपत, रोहतक, भिवानी-महेंद्रगढ़, गुरुग्राम और फरीदाबाद) हैं. यहां छठे चरण में 25 मई को वोटिंग होगी. वहीं, मतगणना चार जून को होगी.

ज़रूर पढ़ें