Lok Sabha Election: ‘वोट दिए बिना मत जाना, वरना…’, मुसलमानों से ममता बनर्जी की अपील, BJP पर लगाया ये आरोप

Lok Sabha Election: टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने ईद मनाने आए प्रवासियों से वोट डाले बिना वापस नहीं लौटने की अपील की है. बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा सरकार मुसलमानों की नागरिकता छीन लेगी.
Lok Sabha Election

CM ममता बनर्जी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दूसरे चरण के मतदान से पहले बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शुक्रवार को मुर्शिदाबाद में ईद मनाने आए प्रवासियों से वोट डाले बिना वापस नहीं लौटने की अपील की है. बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा सरकार मुसलमानों की नागरिकता छीन लेगी.

‘आपका आधार कार्ड छीन लेंगे’

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मुर्शिदाबाद में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, ”मैं उन सभी प्रवासी श्रमिकों से अनुरोध करना चाहूंगी जो ईद मनाने के लिए यहां आए हैं. कृपया बिना मतदान किए वापस न जाएं क्योंकि अगर आप आने वाले दिनों में मतदान नहीं करेंगे तो वे (भाजपा) आपका आधार कार्ड और आपकी नागरिकता छीन लेंगे.”

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आगे कहा, “मैं बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू नहीं होने दूंगी. मैंने यहां एनआरसी लागू नहीं होने दिया. असम में इसे लागू किया गया और इतने सारे लोग मारे गए. अब ये यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) की भी बात कर रहे हैं, क्या आपको पता है सब क्या होगा. यदि वे यूसीसी लाते हैं तो आप अपनी पहचान खो देंगे.”

TMC ने अबू ताहिर खान पर फिर लगाया दांव

आपको बता दें कि मुस्लिम बाहुल्य मुर्शिदाबाद लोकसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस ने अबू ताहिर खान को टिकट दिया है. वहीं, भाजपा ने गौरी शंकर घोष को चुनावी रण में उतारा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से अबू ताहिर खान ने जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ेंः “आतंक का सप्लायर आज आटे की सप्लाई के लिए तरस रहा”, मध्य प्रदेश में PM Modi ने पाकिस्तान पर साधा निशाना

बंगाल में तीन सीटों पर डाले गए वोट

पश्चिम बंगाल में लोकसभा की कुल 42 सीटें हैं. यहां पहले चरण (19 अप्रैल) में कूच बिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी सीट पर वोट डाले गए. वहीं, दूसरे चरण (26 अप्रैल) में दार्जिलिंग, रायगंज और बालुरघाट सीट पर वोटिंग होगी. तीसरे चरण (7 मई) में मालदा दक्षिण, मालदा उत्तर, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में वोटिंग होगी. चौथे चरण (13 मई) में कृष्णानगर, रानाघाट, बहरामपुर, बर्द्धमान पूर्व, बर्द्धमान-दुर्गापुर, भोलपुर, आसनसोल और बीरभूम में वोटिंग होगी.

पांचवें चरण (20 मई) में बैरकपुर, हावड़ा, उलुबेरिया, बनगांव, श्रीरामपुर, हुगली और आरामबाग में वोटिंग होगी, जबकि छठे चरण में (25 मई) झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, तामलुक, कांठी, घाटाल, बांकुड़ा और विष्णपुर में वोटिंग होगी. वहीं सातवें यानी अंतिम चरण (1 जून) में बशीरहाट, जयनगर, दमदम, बारासात, मथुरापुर, जाधवपुर, डायमंड हार्बर, कोलकाता दक्षिण व कोलकाता उत्तर में वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें