Lok Sabha Election: बेमेतरा और सक्ती के इन गांवों के ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, मतदान केंद्र पर जड़ा ताला

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ के 7 लोकसभा सीटों पर आज चुनाव हो रहा है. एक ओर जहां मतदान को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है, तो दूसरी तरफ बेमेतरा और सक्ति के कुछ गांव ऐसे है, जहां चुनाव का बहिष्कार किया जा रहा है. 
Chhattisgarh News

बेमेतरा में ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण का मतदान जारी है, प्रदेश के 7 लोकसभा सीटों पर आज चुनाव हो रहा है. एक ओर जहां मतदान को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है, तो दूसरी तरफ बेमेतरा और सक्ति के कुछ गांव ऐसे है, जहां चुनाव का बहिष्कार किया जा रहा है.

सक्ति में फाटक बंद करने पर लोगों ने किया चुनाव का बहिष्कार

सक्ती जिला मुख्यालय से लगे सकरेली गांव के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया हैं. अधिकारी गांव पहुंचकर ग्रामीणों को समझाइश दे रहे है, लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नही है. आपको बता दें कि यह पूरा मामला रेलवे समपार फाटक से जुड़ा है, जो सकरेली NH-49 में मुंबई-हावड़ा रेल लाइन पर स्थित है. जिस पर सकरेली समपार फाटक को रेलवे ने पूर्ण रूप से बंद करने का फैसला लिया है. इसका परिवर्तित मार्ग NH-49 पर बने सकरेली रेलवे ओवर ब्रिज को बताते हुए, इसे बंद करने का फैसला रेलवे द्वारा लिया गया है.

Chhattisgarh News
चुनाव का बहिष्कार करते ग्रामीण

ये भी पढ़ें- भूपेश बघेल ने राधिका खेड़ा के आरोपों पर दिया बड़ा बयान, बोले- जो भी हुआ, पहले से स्क्रिप्टेड था

वहीं सकरेली समपार फाटक के पूर्ण बंद होने से गांव के लोगों के जीवन में काफी असर पड़ेगा. जिसको देखते हुए ग्रामीणों ने समपार फाटक को बंद नहीं करने की मांग को लेकर आज मतदान का बहिष्कार कर दिया है. सकरेली में 4 मतदान केंद्र है, जिसमे लगभग 4500 मतदाता शामिल हैं. अधिकारियों द्वारा लगातार ग्रामीणों को वोट करने अपील किया जा रहा है.

बेमेतरा में ग्रामीणों ने मतदान केंद्र पर जड़ा ताला

सक्ती की तरह बेमेतरा में भी ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है, उन्होंने चुनाव का विरोध जताते हुए मतदान केन्द्र में ताला जड़ दिया है. दरअसल आन्दु ग्राम पंचायत के लोग खारे पानी से प्रभावित है, मीठे पानी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार किया है. बता दें कि कई बार शिकायत की गई इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं किया गया, मौके पर एसडीएम, तहसीलदार, जनपद सीईओ और पुलिस प्रशासन की टीम मौजूद रही.

ज़रूर पढ़ें