Lok Sabha Election: बिलासपुर में 7 मई को मतदान, कलेक्टर अवनीश शरण और एसपी रजनीश सिंह ने दी तैयारियों की जानकारी

Lok Sabha Election: कलेक्टर अवनीश शरण ने बताया कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि मतदान का समय बढ़ाया गया है. कलेक्टर के अनुसार सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक इस बार मतदान का समय तय किया गया है, जो कि मतदान करने वालों की सहूलियत के लिए किया जा रहा है. इसके अलावा भी उन्होंने कई तरह की बात बताई है.
Chhattisgarh News

मतदान को लेकर चर्चा करते कलेक्टर और अधिकारी

Lok Sabha Election: बिलासपुर लोकसभा सीट में शांतिपूर्ण मतदान को लेकर कलेक्टर अवनीश शरण और एसपी रजनीश सिंह ने अपनी तैयारी साझा की. उन्होंने बताया कि लोकसभा क्षेत्र के भीतर कोई भी बाहर का मतदाता जिनके पॉलिटिकल प्रोफाइल होंगे, वह बिलासपुर सीमा के भीतर घुस नहीं पाएंगे. इसके अलावा उन्होंने जिले में कितने मतदान केंद्र है, और कहां किस तरह की व्यवस्था है, उसको लेकर भी बातचीत की है.

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का होगा अनुपालन – कलेक्टर

कलेक्टर अवनीश शरण ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के पालन करते हुए चुनाव को संपन्न कराने की बात कही है. विस्तार न्यूज़ के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने स्पेशल रूप से कुछ और बातें भी बताई है.

लॉ इन ऑर्डर की नहीं होगी समस्या

कलेक्टर ने बताया कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि मतदान का समय बढ़ाया गया है. कलेक्टर के अनुसार सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक इस बार मतदान का समय तय किया गया है. जो कि मतदान करने वालों की सहूलियत के लिए किया जा रहा है. इसके अलावा भी उन्होंने कई तरह की बात बताई है.

ये भी पढ़ें- जेपी नड्डा ने सूरजपुर की चुनावी सभा में विपक्ष को घेरा, बोले- कांग्रेस राम के नाम पर राजनीति करती है

एसपी रजनीश सिंह तैयारियों को लेकर दी जानकारी

एसपी रजनीश सिंह ने बताया है कि बिलासपुर जिले में जितने भी संवेदनशील मतदान केंद्र हैं, वहां स्पेशल तौर पर पुलिस वालों की तैनाती रहेगी। इन मतदान केंद्रों पर पुलिस की विशेष रूप से निगरानी रहेगी और जितने भी मतदान केंद्र हैं, वहां शांतिपूर्ण मतदान को लेकर कई तरह की अलग-अलग व्यवस्थाएं की जा रही है. वहीं कलेक्टर अवनी शरण ने बताया कि जिन मतदान केदो में ज्यादा गर्मी पड़ रही है वहां सभी तरह के वोटर के लिए बैठक व्यवस्था और उन्हें गर्मी से बचाव को लेकर शेड के अलावा अन्य तरह की व्यवस्थाएं की जाएगी.

ज़रूर पढ़ें