’15 मिनट नहीं सिर्फ 15 सेकेंड के लिए हट जाए पुलिस, फिर…’, ओवैसी भाइयों को नवनीत राणा की खुली चुनौती, मचा बवाल

Lok Sabha Election 2024: देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल बना हुआ है. राजनीतिक दल के नेता पूरी दमखम के साथ अपनी जीत के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. चुनावी जनसभा और रैलियों में अजीबोगरीब बयान भी सुनने को मिल रहा है.
Lok Sabha Election 2024

नवनीत राणा और असदुद्दीन ओवैसी

Lok Sabha Election 2024: देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल बना हुआ है. राजनीतिक दल के नेता पूरी दमखम के साथ अपनी जीत के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. चुनावी जनसभा और रैलियों में अजीबोगरीब बयान भी सुनने को मिल रहा है. इसी कड़ी में महाराष्ट्र के अमरावती से बीजेपी उम्मीदवार और वर्तमान सांसद नवनीत राणा का एक बयान काफी सुर्खियों में है. जिसको लेकर सियासी विवाद भी बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. उनके इस बयान को लेकर ओवैसी की पार्टी AIMIM ने बीजेपी पर हमला किया है और चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है.

नवनीत राणा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (आईएमआईएम) प्रवक्ता वारिस पठान ने कहा, चुनाव के बीच इस तरह के बयानों से दो समुदाय में तनाव बढ़ सकता है. बता दें कि अमरावती से सांसद नवनीत राणा बुधवार को हैदराबाद में बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंची थीं. जहां उन्होंने हैदराबाद से मौजूदा सांसद असदुद्दीन और उनके भाई को लेकर एक बयान दिया था.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: चुनाव आयोग से आज मिलेंगे ‘इंडिया’ गठबंधन के नेता, मतदान प्रतिशत और अन्य मुद्दों पर करेंगे चर्चा

“हम लोगों को सिर्फ 15 सेकेंड लगेंगे”

बीजेपी सांसद नवनीत राणा का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में राणा को कहते सुना जा रहा है, ’15 सेकंड के लिए पुलिस हटा लो, ओवैसी भाइयों को पता नहीं लगेगा कि वो कहां से आए और किधर गए.’ राणा ने कहा, एक छोटा और बड़ा भाई है. छोटा बोलता है कि पुलिस को 15 मिनट के लिए हटा दो तो हम दिखाएंगे कि क्या कर सकते हैं.

छोटे को मेरा कहना है कि तेरे को 15 मिनट लगेंगे और हमको सिर्फ 15 सेकेंड लगेंगे. 15 सेकेंड पुलिस को हटाया तो छोटे-बड़े को पता नहीं लगेगा कि कहां से आए और कहां गए. सिर्फ 15 सेकेंड लगेंगे हम लोगों को. राणा ने अपने टिप्पणी का एक वीडियो अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया है. इसमें अकबरुद्दीन ओवैसी और असदुद्दीन औवेसी को भी टैग किया है.

AIMIM प्रवक्ता वारिस पठान का पलटवार

नवनीत के बयान पर AIMIM प्रवक्ता वारिस पठान ने पलटवार किया है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता चुनाव के दौरान इस तरह का बयान दे रहे हैं, जो चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन करता है. चुनाव आयोग को नवनीत राणा के इस बयान पर कड़ी कारवाई करनी चाहिए. क्योंकि इस तरह के बयान देने की वजह से दो समुदाय में तनाव बढ़ सकता है. गौरतलब है कि इस बार हैदराबाद लोकसभा सीट से AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं बीजेपी ने यहां से माधवी लता को अपना उम्मीदवार बनाया है.

ज़रूर पढ़ें