Maharashtra: ‘पहले किसानों का पैसा लूट लेता था पंजा’, चुनावी जनसभा में गरजे PM मोदी, बोले- अब दिल्ली में बैठा है आपका बेटा

Lok Sabha Election: पीएम मोदी ने कहा कि पहले दिल्ली से किसान के नाम पर थोड़ा भी पैसा निकलता था तो कांग्रेस का पंजा उसे लूट लेता था, लेकिन अब दिल्ली में आपका ये बेटा बैठा है. 
Maharashtra

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार चुनावी जनसभाएं और रोड शो कर रहे हैं. इसी क्रम में वह मंगलवार को महाराष्ट्र के माढा पहुंचे. यहां उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष को जमकर घेरा है. पीएम मोदी ने कहा कि पहले दिल्ली से किसान के नाम पर थोड़ा भी पैसा निकलता था तो कांग्रेस का पंजा उसे लूट लेता था, लेकिन अब दिल्ली में उनका बेटा बैठा है.

ये भी पढ़ेंः ‘यूपी छोड़कर भाग गए राहुल-प्रियंका’, कांग्रेस पर बरसे गृह मंत्री अमित शाह, फेक वीडियो को लेकर कही ये बात

प्रधानमंत्री मोदी ने एनसीपी के संस्थापक शरद पवार को भी आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा, “10 साल पहले, जब रिमोट कंट्रोल वाली सरकार चलती थी, तब महाराष्ट्र के कद्दावर नेता कृषि मंत्री थे. जब यहां के कद्दावर नेता दिल्ली में राज करते थे, तब गन्ने का FRP करीब 200 रुपये था और आज मोदी के सेवाकाल में गन्ने का FRP करीब 350 रुपये है.”

‘अब पाई-पाई खाते में पहुंचती है’

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले दिल्ली से किसान के नाम पर थोड़ा भी पैसा निकलता था तो कांग्रेस का पंजा उसे लूट लेता था, लेकिन अब दिल्ली में आपका ये बेटा बैठा है. उन्होंने कहा, “अब दिल्ली से आपके हक की निकली पाई-पाई आपके खाते में पहुंचती है.”

’25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला’

पीएम मोदी ने कहा, “पिछले 60 साल में आपने कई बार कांग्रेस के कई पीएम और नेताओं के मुंह से एक ही बात सुनी होगी कि गरीबी हटाएंगे… लेकिन गरीबी हटाया नहीं और आपके आर्शीवाद से हमने 10 साल में देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है और इस पुण्य के हकदार सिर्फ आप लोग हैं.” इस दौरान प्रधानमंत्रीमोदी ने कहा कि विकसित भारत बनाने में देश की नारी शक्ति की बहुत बड़ी भूमिका है. उन्होंने कहा कि बीते 10 सालों में हमारे प्रयासों से एक करोड़ बहनें लखपति दीदी बनी हैं और अब मैं 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाऊंगा.

ज़रूर पढ़ें