Lok Sabha Election: चौथे चरण की वोटिंग के बीच मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का बड़ा एक्शन, BJP की शिकायत पर देवास में पीठासीन अधिकारी सस्पेंड

Lok Sabha Election 2024: देवास में केंद्रीय स्कूल स्थित बूथ क्रमांक 69 में मुस्लिम समाज की महिलाओं के बिना बुर्का उठाए वोट करने का मामला सामने आया था. जिसके बाद कार्रवाई की गई.
On the complaint of BJP, the presiding officer in Dewas was suspended.

Dewas Lok Sabha Seat: प्रदेश में चौथे चरण का मतदान चल रहा है. एमपी 8 लोकसभा सीटों में दोपहर 1 बजे तक 48.52 फीसदी मतदान हुआ. लगभग सभी जगहों पर सुचारु रूप से मतदान चल रहा है. वहीं देवास में पीठासीन अधिकारी की शिकायत का मामला सामने आया. यहां मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा कार्रवाई की बात सामने आई है.

यह है पूरा मामला

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में चुनाव के मद्देनजर वॉर रूम बनाया गया है. वॉर रूम में देवास से जानकारी मिली कि, केंद्रीय स्कूल स्थित बूथ क्रमांक 69 में मुस्लिम समाज की महिलाएं बिना बुर्का उठाए वोट कर रही हैं. फर्जीवाड़े की आशंका को लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पहले स्थानीय प्रशासन से महिला कांस्टेबल को तैनात कर पहचान-पत्र से महिलाओं की पहचान बुर्का उठाकर करने की मांग की, लेकिन बार-बार शिकायत के बाद भी पीठासीन अधिकारी ने शिकायत को नजरअंदाज किया. इसके बाद प्रदेश कार्यालय के वॉर रूम से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सारी स्थिति से अवगत कराया गया. शिकायत के बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पीठासीन अधिकारी को संस्पेड कर दिया.

ये भी पढ़ें: चौथे चरण में एमपी की 8 सीटों पर वोटिंग, जानें कहां किसका पलड़ा भारी

चौथे चरम पर इन सीटों पर हो रही वोटिंग

चौथे चरण में प्रदेश में 8 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. इन सीटों में इंदौर, उज्जैन, देवास, रतलाम, मंदसौर, धार, खरगोन और खंडवा सीट शामिल है. कुल 74 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. वह उनकी किस्मत का फैसला 1.63 करोड़ मतदाता वोट डालकर करेंगे. इंदौर से सबसे ज्यादा 14 और सबसे कम 5 प्रत्याशी खरगोन से चुनावी मैदान में है

ज़रूर पढ़ें