MP News: एमपी में BJP ने झोंकी ताकत, छिंदवाड़ा में गृह मंत्री अमित शाह ने किया रोड शो, CM मोहन यादव भी रहे मौजूद

MP News: छिंदवाड़ा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ माना जाता है. कांग्रेस ने यहां से नकुलनाथ को उम्मीदवार बनाया है.

छिंदवाड़ा में गृह मंत्री अमित शाह ने किया रोड शो

MP News: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी वरिष्ठ नेता को ग्राउंड ज़ीरो पर उतार दिया है. इस कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को छिंदवाड़ा पहुंचे. यहां पहुंचकर उन्होंने एक मेगा रोड शो किया.

जानकारी के मुताबिक, अमित शाह के रोड में मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव भी मौजूद रहे. बता दें कि भाजपा ने छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू को उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि छिंदवाड़ा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ माना जाता है.

कांग्रेस ने नकुलनाथ को दिया टिकट

छिंदवाड़ा सीट से कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में यहां से नकुलनाथ ने जीत दर्ज की थी. उन्हें 5,47,305 वोट मिले थे. वहीं, भाजपा उम्मीदवार नाथन शाह को 5,09,769 वोट मिले थे.

ये भी पढ़ेंः JJP ने जारी की 5 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, गुरुग्राम से सिंगर फाजिलपुरिया को बनाया उम्मीदवार

MP में कब-कब होगी वोटिंग?

मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें है. इन सीटों पर 4 चरणों में वोट डाले जाएंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल को शहडोल, सीधी, बालाघाट, मंडला, जबलपुर और छिंदवाड़ा में वोटिंग होगी. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, होशंगाबाद और रीवा में वोट डाले जाएंगे. तीसरे चरण में 7 मई को ग्वालियर, गुना, बैतूल, सागर, मुरैना, भिंड, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में वोटिंग होगी. वहीं चौथे चरण में 13 मई को इंदौर, उज्जैन, देवास, मंदसौर, धार, रतलाम, खरगोन और खंडवा में वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें