MP News: ‘जिनकी दो बीवियां, उन्हें कांग्रेस देगी 2 लाख’, कांतिलाल भूरिया का अजीब बयान; BJP ने साधा निशाना

MP News: कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में कहा कि है सरकार बनने पर महालक्ष्मी योजना के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को हर साल 1 लाख रुपए मिलेंगे.

कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया

MP News: मध्य प्रदेश की रतलाम लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया का एक बयान तेजी से वायरल हो रहा है. भूरिया ने कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित ‘महालक्ष्मी योजना’ को लेकर अजीबोगरीब दावा कर सियासी तापमान बढ़ा दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर जिनकी दो बीवियां हैं, उन्हें सालाना 2 लाख रुपये मिलेंगे.

जानकारी के मुताबिक, कांतिलाल भूरिया गुरुवार को रतलाम में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा, “कांग्रेस सरकार आते ही जैसा कि हमारे घोषणापत्र में कहा गया है, हर महिला को उसके बैंक खाते में 1 लाख रुपये मिलेंगे. सभी घर की महिलाओं को 1-1 लाख रुपये मिलेंगे. जिनकी दो पत्नियां हैं उन्हें 2 लाख रुपये मिलेंगे.” भूरिया के इस बयान का कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने समर्थन किया है. वहीं, बीजेपी ने एक विशेष समुदाय के तुष्टिकरण और बहुसंख्यक हिंदुओं का अपमान करने का आरोप लगाया है.

बता दें कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में कहा कि है सरकार बनने पर महालक्ष्मी योजना के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को हर साल 1 लाख रुपए मिलेंगे.

13 मई को होगी वोटिंग

मध्य प्रदेश में चौथे चरण में 13 मई को आठ सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इनमें रतलाम, उज्जैन, देवास, इंदौर, मंदसौर, धार, खरगोन और खंडवा शामिल हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कांतिलाल भूरिया ने 2009 में रतलाम से जीत दर्ज की थी, लेकिन 2014 में बीजेपी के दिलीप सिंह भूरिया से हार गए. वहीं, 2015 में दिलीप सिंह के निधन के बाद हुए उपचुनाव में कांतिलाल ने पुनः यहां से जीत दर्ज की. लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में वह बीजेपी के गुमान सिंह डामोर से हार गए.

भाजपा ने साधा निशाना

भाजपा ने कांतिलाल भूरिया के ‘दो पत्नियों वालों को 2 लाख’ वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने सोशल मीडिया मंच ‘X’ पर लिखा, “प्रधानमंत्री जब कहते हैं कि ‘आपका हक छीनकर मुसलमानों को दे दिया जाएगा’, तो वो इस बात को ऐसे ही नहीं कहते, कांग्रेस नेता उनकी इस बात पर मोहर लगाते हैं और अपना असली रूप जनता को दिखाते हैं.” अग्रवाल ने कांग्रेस पर एक विशेष समुदाय के तुष्टिकरण और बहुसंख्यक हिंदुओं का अपमान करने का आरोप लगाया है.

ज़रूर पढ़ें