MP News: ग्वालियर से कल्याण सिंह तो गुना से धनीराम चौधरी… BSP ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट

Lok Sabha Election: बहुजन समाज पार्टी ने ग्वालियर से कल्याण सिंह और गुना से धनीराम चौधरी को टिकट दिया है.

BSP सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

MP News: बहुजन समाज पार्टी ने सोमवार को मध्य प्रदेश की ग्वालियर और गुना लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने ग्वालियर से कल्याण सिंह कषाना और गुना से धनीराम चौधरी को टिकट दिया है. इससे पहले शनिवार को बीएसपी ने बैतूल से अर्जुन भलावी और इंदौर से संजय सोलंकी के नाम की घोषणा की थी.

गुना से भाजपा ने सिंधिया को बनाया उम्मीदवार

गुना सीट से भाजपा ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस ने राव यादवेंद्र सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से भाजपा के टिकट पर कृष्णपाल सिंह यादव ने जीत दर्ज की थी.उन्हें 6,14,049 वोट मिले थे. वहीं, कांग्रेस के टिकट पर लड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया को 4,88,500 वोट मिले थे. बात करें ग्वालियर सीट की तो यहां से भाजपा ने भरत सिंह कुशवाहा और कांग्रेस ने प्रवीण पाठक को उम्मीदवार बनाया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से भाजपा के टिकट पर विवेक नारायण शेजवलकर ने जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ेंः ‘यूपी में प्रचंड जीत के साथ खिलेगा कमल’, मैनपुरी में बोले एमपी के CM मोहन यादव

MP में कब-कब होगी वोटिंग?

मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें है. इन सीटों पर चार चरणों में वोट डाले जाएंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल को सीधी, शहडोल, मंडला, बालाघाट, जबलपुर और छिंदवाड़ा में वोटिंग होगी. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को दमोह, टीकमगढ़, सतना, खजुराहो, होशंगाबाद और रीवा में वोट डाले जाएंगे. तीसरे चरण में 7 मई को बैतूल, ग्वालियर, गुना, सागर, मुरैना, भिंड, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में वोटिंग होगी. वहीं चौथे चरण में 13 मई को उज्जैन, देवास, इंदौर, मंदसौर, धार, रतलाम, खरगोन और खंडवा में वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें