MP Election Result: एमपी में बड़ी जीत की ओर BJP, विदिशा से शिवराज सिंह चौहान, खजुराहों से वीडी शर्मा जीते

MP Election Result: विदिशा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लगभग 6लाख वोटों से जीत हासिल की है. इस बार शिवराज के सामने कांग्रेस के भानु प्रताप शर्मा चुनाव लड़ रहे थे.
After Guna, BJP has now won Vidisha, Khajuraho and Indore seats.

बीजेपी गुना के बाद अब विदिशा, खजुराहो और इंदौर सीट जीत गई है.

MP Election Result: प्रदेश में लोकसभा चुनाव में बीजेपी लगातार जीत की ओर बढ़ती हुई दिखाई दे रही है. यहां बीजेपी गुना के बाद अब विदिशा, खजुराहो और इंदौर सीट जीत गई है. पार्टी में लगातार जश्न का माहौल बना हुआ है. तो वहीं कांग्रेस के खेमें में सन्नाटा पसरा हुआ है.

विदिशा में शिव का राज

विदिशा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 8,20,868 मतो से विजय वोटों से जीत हासिल की है. इस बार शिवराज के सामने कांग्रेस के भानु प्रताप शर्मा चुनाव लड़ रहे थे. लेकिन भानु को हार का सामना करना पड़ा. वहीं पांच बार के सांसद, छह बार के विधायक और चार बार प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विदिशा से चुनाव लड़ने की वजह से पूरे देश की निगाहें इस सीट पर थी. बता दें कि, विदिशा लोकसभा सीट पर हिंदू महासभा, जनसंघ से लेकर भाजपा तक का कब्जा रहा है. इस सीट पर टिकट मिलने के बाद से ही शिवराज ने लगातार सभाएं की. परिणाम स्वरुप बड़े अंतर से जीत हासिल की. 2019 में भाजपा के रमाकांत भार्गव को आठ लाख 53 हजार वोट मिले थे. उन्होंने पांच लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी.

खजुराहो में वीडी का जलवा बरकारार

खजुराहो लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भारी मतों से जीत दर्ज करने में कामयाब हुए हैं. यहां सपा का पर्चा रद्द होने से यहां पर मुकाबला एकतरफा हो गया था. ऐसे में शर्मा की राह बेहद आसान हो गई थी. यहां वीडी शर्मा ने रिर्काड मतो से जीत हासिल की है. साल 2019 में खजुराहो से सांसदी का टिकट दिया गया. जिसमें वह जीत गए थे. अब वह दूसरी बार सांसद चुने गए हैं.

ये भी पढ़ें: गुना में जीत के साथ MP में BJP का खाता खुला, ज्योतिरादित्य सिंधिया 4 लाख से ज्यादा वोटों से जीते

इंदौर में शंकर लालवानी ने बाजी मारी

इंदौर में भाजपा के शंकर लालवानी रिकॉर्ड 11 लाख 75 हजार092 वोटों से जीते हैं. इसके साथ ही लालवानी ने जीत की लीड का अपना ही पिछला रिकार्ड तोड़ दिया है. बता दें कि इस बार नोटा को रिकॉर्ड एक लाख 25 हजार से अधिक वोट मिल गए है. इंदौर में पिछले चुनाव में नोटा को पांच हजार वोट मिले थे. अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने के बाद में कांग्रेस ने नोटा के प्रचार में अभियान भी चलाया था. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने जनता से अपील की थी कि नोटा को वोट करें.

इंदौर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी ने जीत की लीड का अपना ही पिछला रिकार्ड तोड़ दिया है. लालवानी ने पिछले चुनाव में 5 लाख 47 हजार वोटों के मार्जिन से चुनाव जीता था, जो इंदौर लोकसभा चुनाव की सबसे बड़ी जीत थी. इस बार लालवानी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी संजय सोलंकी से 5 लाख 79 हजार 137 वोटों की लीड सातवें राउंड में बना ली थी. इस बार नोटा ने 10 हजार से ज्यादा वोट पहले राउंड में ही हासिल कर लिए थे.

ज़रूर पढ़ें