MP News: दिग्विजय सिंह के EVM को लेकर दिए गए बयान पर रामेश्वर शर्मा का पलवटवार, बोले- ‘भारतीय लोकतंत्र को किसी भी तरह अपमानित करना दिग्विजय सिंह की मानसिकता’

Lok Sabha Election 2024: रामेश्वर शर्मा ने दिग्विजय सिंह के EVM को लेकर दिए गए बयान पर निशाना साधा है, शर्मा ने कहा- दिग्विजय सिंह को कैसे पता कि 11 वोट ही डालें क्या इस बूथ के एजेंट दिग्विजय सिंह थे.
Rameshwar Sharma has hit back at Digvijay Singh's statement regarding EVM.

दिग्विजय सिंह और रामेश्वर शर्मा

Digvijay Singh: रामेश्वर शर्मा ने दिग्विजय सिंह के EVM को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार किया है. शर्मा ने कहा कि दिग्विजय सिंह को कैसे पता कि 11 वोट ही डालें क्या इस बूथ के एजेंट दिग्विजय सिंह थे, क्या वे पोलिंग एजेंट थे , जो उस बूथ पर जो वोट डाले हैं वही दिख रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि दिग्विजय सिंह की मानसिकता हमेशा इस बात पर रहती है कि भारतीय लोकतंत्र को किसी भी तरह अपमानित करना लोकतंत्र का उपहास उड़ाना. कभी वह EVM पर सवाल खड़े करते हैं. कभी वह चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करते हैं. कभी न्यायपालिका पर सवाल खड़े करते हैं. कुल मिलाकर देश की जनता ने दिग्विजय सिंह पर ही अब सवाल खड़े कर दिए हैं. दिग्विजय सिंह को कुछ दिन और रुक जाना चाहिए. चार जून को सब क्लियर हो जाएगा कि किसमें कितने वोट पड़े और गिनती के बाद यहां भी पता चल जाएगा कि कौन कितने वोट से कहां  हार गया.

हमें लोकतंत्र पर भरोसा लेकिन EVM पर नहीं: मुकेश नायक ( कांग्रेस मीडिया विभाग प्रमुख )

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख मुकेश नायक ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और भारत के पूरे विपक्षी दलों का शुरू से ही यह स्टैंड है कि वैलेट पेपर से मतदान हो. नायक ने आगे कहा कि  हम यह कह रहे हैं कि जिस जापान में यह मशीन बनी है. जब वहां अपने देश में इन मशीनों को चुनाव में प्रयोग नहीं करते. अमेरिका ने इन मशीनों का प्रयोग बंद कर दिया. पूरे यूरोप में मशीनों का प्रयोग बंद कर दिया. तो भारत में जब विपक्षी दल चाहता है तो निर्वाचन आयोग यहां पुरानी पद्धति को लागू क्यों नहीं करता है. यानी कि वैलेट पेपर से चुनाव क्यों नहीं कराता. जिस पोलिंग बूथ का दिग्विजय सिंह ने जिक्र किया है वह वहां से चुनाव लड़ रहे हैं उनकी जानकारी में है इसलिए, उन्होंने यहां पर सवाल उठाया है अब रामेश्वर शर्मा थोड़ी उस पोलिंग बूथ पर उपस्थित थे. नायक ने आगे यह भी कहा कि हमें लोकतंत्र पर भरोसा है लेकिन हमें ईवीएम मशीन पर भरोसा नहीं है.

ये भी पढ़ें: देवास में जानलेवा बीमारी का कहर, अब तक 2 की मौत 70 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती, CM ने लिया संज्ञान, जांच टीम पहुंची

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बोले- ‘वहां ऐसी कोई भी स्थिति नहीं थी’

ईवीएम पर उठ रहे सवाल को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने कहा कि चाचौड़ा के जिस बूथ नंबर 24 की दिग्विजय सिंह बात कर रहे हैं. जब इस घटना की जानकारी मुझे मिली तो हमने कलेक्टर से बात की. कलेक्टर ने उस मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी से बात की. कांग्रेस पार्टी के जो एजेंट है प्रदुमन भार्गव उनसे भी बात की और वहां के जो बाकी लोग थे उनसे भी जिला कलेक्टर ने चर्चा की. लेकिन वहां ऐसी स्थिति नहीं थी कि 11 वोट डाले हो और 50 वोट दिखाई दे रहे हो. राजन ने कहा कि ईवीएम मशीन के साथ ऐसा कभी नहीं हो सकता है.

ज़रूर पढ़ें