केसी त्यागी का विपक्ष पर कटाक्ष, बोले- जिसने नीतीश को संयोजक बनाने से किया इनकार, वही अब पीएम पद का दे रहे ऑफर

NDA Government Formation: केसी त्यागी(KC Tyagi) ने कहा कि कांग्रेस और अन्य दलों की ओर से किए गए दुर्व्यवहार के कारण ही नीतीश कुमार को इस साल जनवरी में NDA में वापस लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा.
NDA Government Formation, KC Tyagi

JDU के सलाहकार और राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी

NDA Government Formation: देश में लोकसभा चुनाव खत्म हो गए और NDA को बहुमत मिल गया है. बहुमत मिलते ही BJP की अगुवाई वाली NDA की ओर से नई सरकार के गठन की कवायद शुरू कर दी गई. शुक्रवार को पुराने संसद भवन में संसदीय दल बैठक हुई नरेंद्र मोदी को गठबंधन का नेता चुना गया. इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 10 साल से यह प्रधानमंत्री हैं और फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. इन्होंने पूरे देश की सेवा की है. जो कुछ भी बचा है, उम्मीद है कि अगली बार सब पूरा कर देंगे. इस पूरे मामले पर नीतीश कुमार की पार्टी JDU के सलाहकार और राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी(KC Tyagi) ने कांग्रेस और INDIA ब्लॉक पर विपक्ष पर तंज कसा है.

‘दुर्व्यवहार के कारण ही नीतीश कुमार NDA में लौटे’

JDU के सलाहकार और राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि, राजनीति का खेल ऐसा है कि जिन लोगों ने पार्टी सुप्रीमो और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपना राष्ट्रीय संयोजक बनाने से इनकार किया था, वही दल अब नीतीश को प्रधानमंत्री बनाने की पेशकश कर रहा है. उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार ने इस पेशकश को सिरे से खारिज कर दिया है और वह NDA के साथ मजबूती से खड़े हैं. इस दौरान केसी त्यागी ने INDIA ब्लॉक पर बड़ा आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य दलों की ओर से नीतीश कुमार के साथ दुर्व्यवहार किया गया. केसी त्यागी ने आगे कहा कि कांग्रेस और अन्य दलों की ओर से किए गए दुर्व्यवहार के कारण ही नीतीश कुमार को इस साल जनवरी में NDA में वापस लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा. ऐसे में पीछे मुड़कर देखने का कोई सवाल ही नहीं है.

यह भी पढ़ें: Oath Ceremony: राष्ट्रपति ने NDA को दिया सरकार बनाने का निमंत्रण, PM Modi बोले- अगले कार्यकाल में बाकी नहीं रखेंगे कोई कसर

पीछे मुड़कर देखने का कोई सवाल ही नहीं- त्यागी

JDU के सलाहकार और राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी(KC Tyagi) ने आगे कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान नीतीश कुमार ने कई बार इस बात को कहा है कि पीछे मुड़कर देखने का कोई सवाल ही नहीं है. हम अब NDA के एक मूल्यवान भागीदार हैं और हम नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करेंगे, जो लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं. केसी त्यागी ने दावा किया कि नीतीश INDIA ब्लॉक के विचार के पीछे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे. केसी त्यागी ने कहा कि INDIA ब्लॉक के जब नीतीश कुमार महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे, तब उन्हें इसके कई दलों की ओर से अलग धकेल दिया गया. अब NDA के साथ, हमारा सम्मान वापस आ गया है और नीतीश कुमार राष्ट्रीय राजनीति में एक स्टेक होल्डर बन गए हैं. हमें सहयोगी BJP से बहुत सम्मान मिल रहा है.

ज़रूर पढ़ें