Election Result: नतीजों को लेकर कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, राहुल बोले- सिर्फ BJP नहीं ED-CBI के खिलाफ लड़े चुनाव

Lok Sabha Election Result 2024: कांग्रेस की ओर से दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी मौजूद रहे.
Election Result, Congress press conferences

नतीजों को लेकर कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Lok Sabha Election Result 2024: सोमवार को देश में लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार मनाया जा रहा है. 18वीं लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है. उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा सियासी उलट-फेर देखने को मिल रहा है. ताजा रुझानों के मुताबिक NDA कुल 293 सीटों पर लीड कर रही है. वहीं INDIA ब्लॉक 230 पर आगे चल रही है. अब दोनों गठबंधन की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस और बैठकों का दौर जारी हो गया है. इसी क्रम में कांग्रेस की ओर से दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी मौजूद रहे.

‘कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में पीएम मोदी ने झूठ फैलाया’

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राहुल की भारत जोड़ो यात्रा से हमने लोगों की समस्याएं समझीं और कांग्रेस पार्टी और हमारे INDIA गठबंधन ने प्रतिकूल माहौल में चुनाव लड़ा. हमारे खाते फ्रीज करने से लेकर तमाम नेताओं के खिलाफ अभियान चलाया. हमने महंगाई बेरोजारी और मजदूरों की समस्याओं को मुद्दा बनाया और इसलिए लोग हमसे जुड़े रहे. पीएम मोदी ने जैसा कैंपेन किया, वह इतिहास में याद रखा जाएगा. कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में पीएम मोदी ने जो झूठ फैलाया उसे जनता ने समझ लिया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी BJP पर जमकर हमला बोला.

यह भी पढ़ें: Election Result: यूपी में BJP के लिए सपा बनी चुनौती! PDA के सहारे अखिलेश ने कैसे दिलाई पार्टी को बढ़त?

हम अपने गठबंधन सहयोगियों का सम्मान करते हैं- राहुल

कांग्रेस नेता राहुल ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा किए हमने यह चुनाव सिर्फ BJP के खिलाफ नहीं लड़ा, बल्कि संस्थानों, देश के शासन ढांचे, खुफिया एजेंसियों, CBI और ED, न्यायपालिका के खिलाफ भी लड़ा, क्योंकि इन सभी संस्थानों पर अमित शाह और नरेंद्र मोदी ने कब्जा कर लिया था. उन्होंने कहा कि हम कल INDIA ब्लॉक में अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं. हम अपने गठबंधन सहयोगियों का सम्मान करते हैं और उनसे पूछे बिना प्रेस को कोई बयान नहीं देंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस की ओर से सरकार बनाने की संभावनाओं को खारिज नहीं किया.

ज़रूर पढ़ें