Lok Sabha Election: पीके से मिले पप्पू यादव, लोकसभा चुनाव के बीच बिहार में गरमाई सियासत

Lok Sabha Election 2024: पप्पू यादव ने शुक्रवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात कर नई अटकलों को जन्म दे दिया है.
Lok Sabha Election, Pappu Yadav met Prashant Kishore

पीके से मिले पप्पू यादव

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का दौर जारी है. इसे लेकर बिहार में सियासत उबाल पर है. इस बीच बिहार की पूर्णिया सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले पप्पू यादव ने शुक्रवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात कर नई अटकलों को जन्म दे दिया है. चुनावी माहौल के बीच दोनों नेताओं के मिलने से सियासी हलको में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. हालांकि, अभी तक दोनों नेताओं की ओर से मीटिंग के एजेंडे को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

पूर्णिया से निर्दलीय लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं पप्पू यादव

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को पप्पू यादव और प्रशांत किशोर के बीच बिहार के मौजूदा राजनीतिक और 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई है. गौरतलब है कि, पप्पू यादव ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस पार्टी में विलय कर दिया था और वह खुद कांग्रेस के टिकट पर पूर्णिया से चुनाव लड़ना चाहते थे. इस बीच RJD ने सीट बंटवारे के तहत विधायक बीमा भारती को कैंडिडेट बना दिया. इसके बाद पप्पू यादव निर्दलीय ही चुनावी मैदान में उतर गए.

लोकसभा चुनाव में कुछ खास दिलचस्पी नहीं दिखा रहे PK

वहीं दूसरी ओर, जनसुराज अभियान के लीडर प्रशांत किशोर भी इस लोकसभा चुनाव में कुछ खास दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. पहले चर्चा थी कि वह लोकसभा चुनाव के लिए बिहार की कुछ सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार सकते हैं या फिर कुछ निर्दलीय कैंडिडेट को समर्थन दे सकते हैं. हालांकि, अब यह साफ हो गया है कि उनका पूरी तरह फोकस 2025 के विधानसभा चुनाव पर है. जानकारी के मुताबिक वह बिहार चुनाव से पहले जनसुराज को राजनीतिक दल में बदलकर मैदान में उतर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली में कन्हैया कुमार पर हमला, भीड़ के बीच शख्स ने जड़ा थप्पड़, Video

बिहार की जनता नया गठबंधन चाहती है- पप्पू यादव

बता दें कि साल 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव से पहले पप्पू यादव ने प्रशांत किशोर को साथ आने का न्योता दिया था. उस समय पप्पू यादव जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पद पर थे और किसी भी गठबंधन में शामिल नहीं थे. इस दौरान उन्होंने कहा था कि बिहार की जनता नया गठबंधन चाहती है. पीके और कन्हैया कुमार जैसे नई सोच के नेता इसमें शामिल होने चाहिए. बाद में कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल हो गए और वहीं पप्पू यादव ने भी अपनी पार्टी का विलय लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस में ही कर दिया.

ज़रूर पढ़ें