बिहार की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे पावर स्टार Pawan Singh, NDA प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

पवन सिंह ने अपने पोस्ट में लिखा, “माता गुरुतरा भूमेरू” अर्थात माता इस भूमि से कहीं अधिक भारी होती हैं और मैंने अपनी मां से वादा किया था कि मैं इस बार चुनाव लड़ूंगा. मैंने निश्चय किया है कि मैं 2024 का लोकसभा चुनाव काराकाट, बिहार से लड़ूंगा. जय माता दी. "
Pawan Singh and Upendra Kushwaha

पवन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा

Lok Sabha Election 2024: पावर स्टार के नाम से मशहूर पवन सिंह (Pawan Singh)  ने लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. भोजपुरी एक्टर बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ेंगे. एनडीए से टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने यह फैसला किया है. इससे पहले जब बीजेपी की पहली सूची में उन्हें आसनसोल बंगाल सीट से टिकट दिया गया था तो उन्होंने इस सीट से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. उस वक्त पवन सिंह पर बंगाल की महिलाओं के खिलाफ अभद्र गीत गाने का आरोप लगाया गया था.

हालांकि, उन्होंने आसनसोल से चुनाव नहीं लड़ने के अपने फैसले के पीछे का कारण नहीं बताया , लेकिन उनकी उम्मीदवारी की टीएमसी ने आलोचना की थी. टीएमसी ने आरोप लगाया था कि उनके कुछ गानों में असभ्य तरीके से बंगाल की महिलाओं को चित्रित किया गया था.  उन्हें भाजपा ने अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ खड़ा किया था. शत्रुघ्न सिन्हा वर्तमान में आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं.

मैंने अपनी मां से वादा किया था: पवन सिंह

पवन सिंह सोशल मीडिया साइट X पर चुनाव लड़ने की जानकारी देते हुए कहा, “कारकाट सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. ” पवन सिंह ने अपने पोस्ट में लिखा, “माता गुरुतरा भूमेरू” अर्थात माता इस भूमि से कहीं अधिक भारी होती हैं और मैंने अपनी मां से वादा किया था कि मैं इस बार चुनाव लड़ूंगा. मैंने निश्चय किया है कि मैं 2024 का लोकसभा चुनाव काराकाट, बिहार से लड़ूंगा. जय माता दी. ”

पवन सिंह की वजह से बदल सकता है समीकरण

अब जब पवन सिंह ने इस सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है तो इससे उपेंद्र कुशवाहा की मुश्किलें बढ़ती नजह आ रही हैं. दरअसल, भोजपुरी स्टार होने के नाते पवन सिंह का बिहार में एक अलग फैन बेस है. ज्यादा से ज्यादा युवा उनके फैन्स हैं. ऐसे में जब पवन सिंह ने चुनाव लड़ने का मन बना ही लिया है तो काराकाट सीट पर भी इसका असर देखने को मिल सकता है. हालांकि, इस सीट पर कुशवाहा फैक्टर हावी रहा है.

ज़रूर पढ़ें