धारा 370, राम मंदिर पर ताला, आरक्षण… PM Modi मोदी ने बताया अपना प्लान, आखिर क्यों चाहते हैं 400 सीटें?

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) ने धार में कांग्रेस और ‘INDI’ गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि असली सचाई यह है कि हमें 400 पार इसलिए चाहिए ताकि कांग्रेस अपने वोट बैंक को कहीं OBC ना घोषित कर दे.
Lok Sabha Election, PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के लिए दो चरणों के मतदान हो चुके हैं और मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान जारी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता की ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं और रैलियां कर रहे हैं. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) भी जमकर रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. इसके लिए वह सोमवार को मध्य प्रदेश पहुंचे. मध्य प्रदेश के धार में जनसभा को संबोधित करने के दौरान उन्होंने कांग्रेस और ‘INDI’ गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि असली सचाई यह है कि हमें 400 पार इसलिए चाहिए ताकि कांग्रेस अपने वोटर्स को कहीं OBC ना घोषित कर दे.

नफरत में अब कांग्रेस ने एक और चाल चली है- PM Modi

धार में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा,’ आज तीसरे चरण का मतदान चल रहा है. पहले चरण में विपक्ष पस्त पड़ गया था, दूसरे चरण में विपक्ष ध्वस्त हो गया था और आज तीसरे चरण में जो कुछ बाकी रह गया है, वह भी अस्त हो जाएगा. कांग्रेस बाबा साहेब से नफरत ​करती है, इसी नफरत में अब कांग्रेस ने एक और चाल चली है. कांग्रेस चाहती है कि संविधान बनाने का श्रेय बाबा साहेब को न मिले. कांग्रेस ने कहना शुरू कर दिया है कि संविधान बनाने में बाबा साहेब का योगदान तो कम था, संविधान बनाने में नेहरु जी ने सबसे बड़ी भूमिका निभाई थी.’

PM Modi बोले- कांग्रेस वालों की बुद्धि पर वोट बैंक का ताला पड़ गया है

पीएम मोदी ने कहा,’ इन परिवारवादियों ने पहले देश का इतिहास तोड़ा-मरोड़ा, आजादी के महान सपूतों को भुलवा दिया. इन परिवारवादियों ने अपना महिमामंडन करने के लिए झूठा इतिहास लिखा और अब ये संविधान को लेकर भी झूठ गढ़ने लगे हैं. कांग्रेस के लोग एक नई अफवाह उड़ा रहे हैं कि मोदी को 400 सीटें मिल गईं, तो वह संविधान बदल देगा. ऐसा लगता है जैसे कांग्रेस वालों की बुद्धि पर वोट बैंक का ताला पड़ गया है. इनको पता होना चाहिए कि 2014 से 2019 और 2019 से 2024 मोदी के पास NDA और NDA+ के रूप में 400 सीटों का समर्थन तो था ही’.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: बेमेतरा और सक्ती के इन गांवों के ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, मतदान केंद्र पर जड़ा ताला

मोदी ने 400 सीटों का इस्तेमाल धारा 370 हटाने के लिए किया- PM Modi

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र ने 400 सीटों का इस्तेमाल धारा 370 हटाने के लिए, एससी/एसटी के आरक्षण को 10 साल आगे बढ़ाने के लिए, एक आदिवासी बेटी को पहली बार देश का राष्ट्रपति बनाने के लिए किया और महिला आरक्षण के लिए किया. उन्होंने आगे कहा कि अब मोदी 400 सीटें इसलिए मांग रहा है ताकि मैं कांग्रेस और इंडी गठबंधन की हर साजिश को रोक सकूं, कांग्रेस कश्मीर में धारा 370 फिर से लागू न कर दें, अयोध्या के राम मंदिर पर बाबरी ताला न लगा दे, कांग्रेस देश की खाली जमीन और खाली द्वीप दूसरे देशों को न सौंप दे, एससी/एसटी/ओबीसी को मिले ​आरक्षण पर कांग्रेस वोट बैंक के लिए डाका न डाले और कांग्रेस अपने वोट बैंक की सभी जातियों को रातों-रात ओबीसी न घोषित कर दे.

ज़रूर पढ़ें