‘मठों को भी नहीं बख्शा’, ममता सरकार पर बरसे PM Modi, बोले- मुसलमानों के बनाए जा रहे फर्जी OBC सर्टिफिकेट

PM Modi in West Bengal: पीएम नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस बंगाल में मत्सय पालन से जुड़े केंद्रीय कानून लागू नहीं होने दे रही है.
PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

PM Modi in West Bengal: पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में चुनावी जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि तृणमूल के गुंडे मठों और साधु-संतों पर हमला कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा से बंगाल के लोगों का प्यार तृणमूल से बर्दाश्त नहीं हो रहा है, इसलिए ये बौखलाए हुए हैं.

‘परिवारवाद की राजनीति ने युवाओं के सपनों को मार दिया…’

पीएम मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव का नेतृत्व देश की जनता कर रही है क्योंकि उसी जनता ने 10 साल की विकास यात्रा भी देखी है और 60 वर्षों की दुर्गति भी देखी है.  जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “देश के करोड़ों गरीब जीवन की मूलभूत सुविधाओं से वंचित थे. भारत जैसे देश में भुखमरी की खबरे आम होती थीं. पीने के लिए पानी नहीं था, 18 हजार से ज्यादा गांवों में बिजली नहीं थी. सबसे बड़ा दुर्भाग्य ये भी था कि सुधार के लिए चर्चा भी नहीं होती थी. परिवारवाद की राजनीति ने करोड़ों युवाओं के सपनों को मार दिया था. जो देश हमारे साथ आजाद हुए थे, हमसे छोटे थे, सामान्य थे, वो आज कहां से कहां पहुंच गए. हमारे पास इतना टैलेंट, इतना सामर्थ था लेकिन हम पीछे छूटते चले गए. वही भारत जब नई रफ्तार से आगे बढ़ रहा है तो पूरी दुनिया देख रही है. ये किसने किया?”

ये भी पढ़ेंः मणिशंकर अय्यर ने फिर बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें, पहले चीन को लेकर दिया ऐसा बयान, फिर मांगी माफी

‘मुसलमानों के फर्जी ओबीसी प्रमाणपत्र बनाए जा रहे’

तृणमूल को निशाने पर लेते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, “ममता सरकार तुष्टीकरण के लिए देश के संविधान पर भी खुलकर हमला करने लगी है. हमारे संविधान ने दलितों-पिछड़ों को आरक्षण दिया है लेकिन बंगाल में उस आरक्षण की खुली लूट हो रही है. मुसलमानों के फर्जी ओबीसी प्रमाणपत्र बनाए जा रहे हैं. आप कल्पना कीजिए तुष्टीकरण के लिए ये लोग किस सीमा तक जाने को तैयार हैं. 1 जून को आपका एक वोट इन खतरनाक इरादों को रोकेगा.”

ये भी पढ़ेंः मणिशंकर अय्यर ने फिर बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें, पहले चीन को लेकर दिया ऐसा बयान, फिर मांगी माफी

‘मत्सय पालन से जुड़े कानून लागू नहीं होने दे रही तृणमूल’

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस बंगाल में मत्सय पालन से जुड़े केंद्रीय कानून लागू नहीं होने दे रही है. उन्होंने कहा, “तृणमूल की जीत का बहुत बड़ा नुकसान इस क्षेत्र के लाखों मछुआरों को हो रहा है. केंद्र सरकार मछुआरे भाई-बहनों के लिए इतनी सारी योजनाएं चला रही है. हमने मत्सय पालकर्ताओं और किसानों को फिशर क्रेडिट कार्ड की सुविधा दी. हमने फिश कल्चर सेंटर दिया. लेकिन तृणमूल बंगाल में मत्सय पालन से जुड़े केंद्रीय कानून लागू नहीं होने दे रही है.”

ज़रूर पढ़ें