BJP से नहीं मिला टिकट तो क्या सपा से चुनाव लड़ेंगे Varun Gandhi? राम गोपाल यादव ने कर दिया इशारा

वरुण गांधी ने बुधवार को अपने सहायक को भेजकर नामांकन पत्र खरीदा है. अब ये साफ है वरुण गांधी पीलीभीत से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि इंतजार इस बात का है कि वरुण गांधी किस पार्टी से अपनी दावेदारी ठोकने वाले हैं.  

वरुण गांधी और राम गोपाल यादव

वरुण गांधी और राम गोपाल यादव

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. सभी राजनीतिक पार्टी अब अपने उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं. आम चुनाव के लिहाज से देश का सबसे अहम राज्य उत्तर प्रदेश में भी सियासी पारा चढ़ा हुआ है. बीजेपी  के साथ-साथ सपा ने भी लगभग सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं. कुछ सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान अब भी बाकी है. वहीं अब कहा जा रहा है कि इस बार बीजेपी यूपी में वरुण गांधी का टिकट काट सकती है.

हम वरुण को टिकट देने पर विचार कर सकते हैं: राम गोपाल

इस बीच वरुण को लेकर समाजवादी पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अगर वरुण गांधी का टिकट काटा तो हम उनको टिकट देने का विचार कर सकते हैं. राम गोपाल यादव ने कहा कि अभी वरुण गांधी से बातचीत नहीं हुई है. वरुण गांधी उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से बीजेपी के सांसद है. लेकिन इस बार बीजेपी उनका टिकट काट सकती है. इसके पीछे तर्क दिया जा रहा है कि वरुण भाजपा नेतृत्व के खिलाफ मुखर रहे हैं. वह हर मुद्दे पर अपनी ही पार्टी को घेरने की कोशिश करते रहे हैं. इसलिए इस बार बीजेपी पीलीभीत से किसी और नाम पर विचार कर सकती है. इन सारी खबरों को तूल दिया है सपा महासचिव राम गोपाल यादव के बयान ने. उन्होंने कहा है कि हम वरुण गांधी को लेकर विचार कर सकते हैं.

वरुण गांधी ने नामांकन पत्र खरीदा

बता दें कि इससे पहले वरुण गांधी ने बुधवार को अपने सहायक को भेजकर नामांकन पत्र खरीदा है. अब ये साफ है वरुण गांधी पीलीभीत से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि इंतजार इस बात का है कि वरुण गांधी किस पार्टी से अपनी दावेदारी ठोकने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: ‘पहले की सरकार भ्रष्‍टाचार को ड‍िफेंड करने में लगी थी’, PM Modi ने विपक्ष को दिखाया आईना, बोले- 2G खरीद में हुआ घोटाला

बीजेपी ने यूपी में 51 दिग्गज उतारे

बताते चलें कि बीजेपी ने यूपी में कुल 51 उम्मीदवार उतार दिए हैं. आने वाले वक्त में शेष सीटों के लिए भी उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी. इसके लिए बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व के बीच चर्चा की जा रही है. पीएम मोदी तीसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे और राजनाथ सिंह को लखनऊ से टिकट दिया गया था. हालांकि बीजेपी की दूसरी लिस्ट में उत्तर प्रदेश को नहीं रखा गया था. दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 72 दिग्गजों को उतारा था. अब तक देशभर में बीजेपी ने  265 उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है.

ज़रूर पढ़ें