Ram Mandir: महाकाल से आए 5 लाख लड्डू भोपाल से अयोध्या के लिए रवाना, सीएम मोहन यादव ने ट्रकों को दिखाई हरी झंडी

Ram Mandir: सीएम मोहन यादव ने इस मौके पर अयोध्या तक लड्डू को पहुंचाने वाले ट्रक ड्राइवरों का स्वागत किया. 
mp laddu

भोपाल से अयोध्या के लिए 5 लाख लड्डू रवाना (फोटो- Vistaar News)

Ram Mandir: मध्य प्रदेश इन दिनों राममय हो चुका है. अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राज्य में भी तरह-तरह की तैयारियां हो रही हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को महाकाल मंदिर उज्जैन से आए 5 लाख लड्डू को आज भोपाल के रास्ते अयोध्या रवाना किया गया. खुद सीएम डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) ने हरी झंडी दिखाकर 5 ट्रकों में इन लड्डू को प्रभु श्रीराम की नगरी के लिए रवाना किया. इस दौरान भगवान श्रीराम के जयकारे लगाए गए. सीएम ने इस मौके पर अयोध्या तक लड्डू को पहुंचाने वाले ट्रक ड्राइवरों का स्वागत किया. 

‘राम सबके हैं’

‘अयोध्या लड्डू रवाना करने से पहले सीएम यादव जमकर कांग्रेस पर बरसे. उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों को भी न्योता दिया गया था. मगर उन्होंने न्योता ठुकरा दिया. राम सब के हैं. लेकिन उनके नेता नहीं आ रहे. राम 500 साल बाद भगवान राम अपने गर्भगृह में पधार रहे हैं. बहुत संघर्षों के दौर से वो गुजरे हैं. मगर न्योता ठुकराने वालों से ज्यादा अभागा कौन हो सकता है. भगवान उनको सद्बुद्धि दे, शायद 22 तारीख तक सद्बुद्धि आ जाए.

‘500 साल पुराना रिश्ता’

सीएम यादव ने कहा कि उज्जैन से अयोध्या का रिश्ता दो हजार साल पुराना है. उज्जैन के राजा ने विक्रमादित्य ने इस मंदिर को बनवाया गया था. ऐसे उज्जैन और अयोध्या का संबंध बनाने का काम किया गया था. 500 साल के संघर्ष के बाद मंदिर बन रहा है.

उत्साहित नजर आए ट्रक ड्राइवर

लड्‌डू लेकर जा रहे ड्राइवर ने विस्तार न्यूज को बताया कि श्रीराम भगवान ने यहां अवसर दिया है, जिसकी हमें बहुत खुशी हम खुद को किस्मत वाला मानते हैं कि हमारा चुनाव इस काम के लिए किया गया.

वहीं ड्राइवर संतोष पाठक ने कहा कि मेरे जीवन में यहां पहली बार है कि जब मैं ऐसा ट्रक चला रहा हूं जो कि भगवान श्रीराम के प्रसाद से भरा हुआ है. हम महाकालेश्वर मंदिर से हैं, और पहली बार अयोध्या जा रहे हैं. मैं तो मानता हूं कि ये रामजी की ही कृपा है.

ज़रूर पढ़ें