MP News: बीजेपी ने पीएम मोदी के दौरे से पहले बदले क्लस्टर प्रभारी, इन्हें मिली अब नई जिम्मेदारी

MP News: प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा हमारा लक्ष्य हर बूथ से 10 प्रतिशत वोट शेयर बढ़ाने का संकल्प लिया गया.
pm modi

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो- @BJP4India)

MP News: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. दिल्ली में जिन बड़े नेताओं को बैठक में क्लस्टर प्रभारी बनाया गया था, उनको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रदेश दौरे के पहले ही बदल दिया गया है. जबकि पहले उनको अपने क्षेत्र की ही जिम्मेदारी दी गई थी. आपको बता दें कि शनिवार को लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक हो रही हैं. इसमें पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, MP के लोकसभा चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय और MP BJP के तमाम पदाधिकारी मौजूद थे, जिसमें प्रभारियों की जगह बदल दी गई है.

11 फरवरी को झाबुआ आएंगे मोदी

लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 फरवरी को मध्यप्रदेश दौरे पर आ सकते हैं. वे झाबुआ से लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंकेंगे. प्रदेश बीजेपी ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं. झाबुआ आदिवासी बहुल सीट है. ऐसे में विधानसभा चुनाव की तरह बीजेपी इस बार भी आदिवासी सीटों पर बढ़त की कोशिश में है. लोकसभा क्लस्टर के प्रभारियों में बदलाव किया गया है, जिसके चलते अब भोपाल की कमान राजेंद्र शुक्ला के हाथों में आ गई है. वहीं ग्वालियर-चंबल के सबसे बड़े नेता नरोत्तम मिश्रा अब सागर की जिम्मेदारी देखने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Rajya Sabha Election 2024: 4 पर भाजपा तो 1 पर कांग्रेस…जानें मध्य प्रदेश में BJP-कांग्रेस का समीकरण

किसे कहां का प्रभारी बनाया गया

भोपाल -राजेन्द्र शुक्ला

सागर-नरोत्तम मिश्रा

ग्वालियर-भूपेन्द्र सिंह

रीवा -प्रहलाद पटेल

इंदौर -जगदीश देवडा

जबलपुर-कैलाश विजयवर्गीय

उज्जैन-विश्वास सारंग

पहले कौन प्रभारी थे

ग्वालियर चंबल – नरोत्तम मिश्रा

महाकौशल- प्रह्लाद पटेल

विंध्य- राजेंद्र शुक्ल

उज्जैन- जगदीश देवड़ा

इंदौर- कैलाश विजयवर्गीय

सागर – भूपेन्द्र सिंह

भोपाल – विश्वास सारंग

लोकसभा चुनाव में 68% वोट शेयर हासिल करने का लक्ष्य

क्लस्टर बैठक के बाद दूसरी बैठक विस्तारकों की हुई. प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा हमारा लक्ष्य हर बूथ से 10 प्रतिशत वोट शेयर बढ़ाने का संकल्प लिया गया. पिछली बार लोकसभा चुनाव में 58 प्रतिशत वोट मिला था. इस बार 68 प्रतिशत वोट शेयर हासिल करने का हमारा लक्ष्य है. वीडी शर्मा ने कहा 29 लोकसभा सीट जीतने का हमारा लक्ष्य है. इसी की रणनीति की तैयारी पर आज बैठक थी.संगठन महामंत्री बीएल संतोष और दोनों लोकसभा के प्रभारी महेंद्र सिंह और सतीश उपाध्याय मार्गदर्शन देंगे.

ज़रूर पढ़ें