“गरीब, किसान और महिलाओं का रखा गया ख्याल…”, CM मोहन यादव ने की बजट की तारीफ

Budget 2024: मोदी सरकार के इस अंतरिम बजट की सराहना करते हुए मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण द्वारा पेश बजट सर्वहितैषी और सर्व समावेशी है.
सीएम मोहन यादव

सीएम मोहन यादव

Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट सत्र शुरू होने के एक दिन बाद गुरुवार, 1 फरवरी को संसद में अंतरिम बजट 2024-25 पेश किया. सरकार ने इस बजट में गरीब, किसान, महिला और युवाओं के लिए कई ऐलान किए है. मोदी सरकार के इस अंतरिम बजट की सराहना करते हुए मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण द्वारा पेश बजट सर्वहितैषी और सर्व समावेशी है. बजट 2024-25, गरीब, महिला, युवा और किसान समेत सभी वर्गों का कल्याण करने वाला है.

मोहन यादव ने कहा कि पीएम मोदी के नेत़ृत्व में देश आगे बढ़ रहा है. ये अंतरिम बजट है पूर्ण बजट तो जुलाई में आएगा. उन्होंने कहा कि सरकार सभी के हित और सभी वर्गों को ध्यान रखकर काम कर रही है. इस बजट में गरीब, किसान, युवा और किसानों का ध्यान रखा गया है. अमृतकाल में देश को 2047 तक दुनिया का नंबर एक देश बनाने के लिए जो काम किए जा रहे हैं ये उसके परिणाम है. सरकार ने देश में 2 करोड़ घर बनाने का ऐलान किया है. इससे गरीब और बेघर लोगों को लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: टेकलगुड़ा मुठभेड़ का मास्टरमाइंड था देवा? 350 से ज्यादा स्नाइपर्स के साथ नक्सलियों को जवानों के सामने

मध्यम वर्ग के लिए कई योजना

बता दें कि सरकार ने अंतरिम बजट के माध्यम से कई ऐलान किया है. बजट में मध्यम वर्ग का खास ध्यान रखा गया है. वित्त मंत्री ने विशेष तौर पर बजट भाषण में मध्यम वर्ग के लिए कुछ योजनाओं का एलान किया है. इनमें सीतारमण मध्यम वर्ग के लिए अलग से आवास योजना शुरू करने की बात कही. इतना ही नहीं मिडिल क्लास को ध्यान में रखते हुए उन्होंने रूफटॉप सोलर एनर्जी को लेकर बड़ा एलान किया. वित्त मंत्री ने कहा कि इससे मध्यम वर्ग को हर साल बिजली में खर्च होने वाली बड़ी राशि बचाने में मदद मिलेगी.

ज़रूर पढ़ें