Exclusive Interview: ‘राजवंशी व्यवहार कांग्रेस की असफलता का कारण’, जानिए विस्तार न्यूज के मंच पर ऐसा क्यों बोले शिवराज सिंह चौहान

Exclusive Interview of Shivraj Singh Chauhan: दिल्ली से सीधे विस्तार न्यूज के दफ्तर पहुंचे पूर्व सीएम ने पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि नया चैनल जो मध्य प्रदेश की धरती से शुरू हो रहा है, मेरे लिए खुशी की बात है.
Exclusive Interview, Exclusive Interview of Shivraj singh chauhan

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान

Exclusive Interview: 1 अप्रैल को मध्य प्रदेश में विस्तार न्यूज की धमाकेदार शुरूआत हुई. विस्तार न्यूज की लॉन्चिंग के साथ ही भोपाल स्थित होटल ताज लेक फ्रंट में मीडिया में एक नए युग की शुरुआत हुई. श्री रावतपुरा सरकार की ओर से दीप प्रज्वलित कर विस्तार न्यूज की भव्य लॉन्चिंग हुई. चैनल की लॉन्चिंग के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी उपस्थित रहे. चैनल के लांचिग इवेंट में मध्य प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष वीडी शर्मा, कैबिनेट मंत्री प्रह्लाद पटेल और कांग्रेस के मध्य प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी समेत कई बड़ी शख्सियत शामिल हुए. वहीं प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chauhan) भी दिल्ली से सीधे विस्तार न्यूज के दफ्तर पहुंचे.

दिल्ली से सीधे पहुंचे विस्तार न्यूज के ऑफिस

दिल्ली से सीधे विस्तार न्यूज के दफ्तर पहुंचे पूर्व सीएम ने पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि नया चैनल जो मध्य प्रदेश की धरती से शुरू हो रहा है, मेरे लिए खुशी की बात है. उन्होंने कहा कि विस्तार के परिवार में एक ओर अनुभव और दूसरी ओर यंग टीम है, सभी को शुभकामनाएं. एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में लोकसभा चुनाव में BJP प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान ने फिर से लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने पर दिनचर्या में आए बदलाव वाले सवाल पर जवाब दिया कि दिनचर्या तो वैसी है, बस काम बदल गया है.

‘किसी काम का पद से संबंध नहीं’

BJP प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि किसी काम का पद से संबंध नहीं होता. अगर कोई विधायक भी है और वह अगर ईमानदारी से काम करे तो भी उसे एक पल की भी फुर्सत नहीं मिल सकती है. वह जनता के लिए एक क्षण बैठ नहीं सकता है. वहीं पिछले विधानसभा चुनाव में 14-14 रैलियां करने और सामान्य जीवन में सामंजस्य वाले एक सवाल पर उन्होंने कहा कि जीवन का उद्देश्य मायने रखता है. मानव जीवन की सार्थकता उसी में है. मेरा उद्देश्य है कि ‘अपने लिए जिए तो क्या जिए, तू जी ए दिल जमाने के लिए.’

यह भी पढ़ें: Exclusive: विस्तार न्यूज पर सीएम मोहन यादव ने याद किया अपना सियासी सफर, जानें कैसे हुई थी शुरूआत

कांग्रेस की असफलता का कारण राजवंशी व्यवहार

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की असफलता का कारण भी बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की असफलता का सबसे बड़ा कारण राजवंशी व्यवहार है. आपको जनता के हर रंग में रंगना पड़ेगा. होली है तो होली खेलनी पड़ेगी. जनता प्रवचन सुन रही है, तो आपको प्रवचन सुनना होगा. आपको जनता जैसा बनना पड़ता है. वहीं लोग उन्हें मामा क्यों कहते हैं, उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि 1 भांजा या भांजी 100 ब्राह्मणों के बराबर होता है. वास्तव में किसी ने यह नाम नहीं दिया. सबने यह प्यार में नाम दिया है.

हर स्त्री देवी का रूप- शिवराज सिंह चौहान

महिलाओं की ओर से चुनाव में पैसे दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह प्रेम का रिश्ता है. हर स्त्री देवी का रूप है. आज भी बहने मुझे 5-10 रुपए दे रहीं हैं. यह आत्मीयता का प्रतीक है. अपनी योजनाओं की बात करते हुए उन्होंने का कि महिला सशक्तिकरण पर बात की. छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना.दिल्ली में केजरीवाल सरकार की महिलाओं को पैसे दिए जाने वाली योजना पर कहा कि मुझे इस बात से संतोष होता है. उन्होंने कहा कि अब बहन-बेटियों को न्याय मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: Exclusive Interview: BJP प्रदेश अध्यक्ष VD Sharma बोले- प्रधानमंत्री ने 2014 के बाद राजनीति का कल्चर बदल दिया

‘मेरा संगठन मेरे लिए फैसला लेता है’

6वीं बार विदिशा से चुनाव लड़ने की बात पर उन्होंने कहा कि मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं और मेरा संगठन मेरे लिए फैसला लेता है. बुधनी से 11 लोकसभा चुनाव जीत चुका हूं कभी नहीं हारा. इसका मतलब है कि जनता पसंद करती है. वहीं एमपी के सीएम डॉ. मोहन यादव की बात पर उन्होंने कहा कि वह काफी समझदार हैं. मोहन यादव अच्छा काम कर रहे हैं. उन्होंने मेरे साथ काम किया है. वह काफी समझदार और टैलेंटेड हैं.

ज़रूर पढ़ें