MP News: राम मंदिर के लिए 1 करोड़ दान करने वाले महंत के खाते से 90 लाख की धोखाधड़ी, साध्वी पर आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Madhya Pradesh News: शिकायत में आरोप लगाया गया कि भोपाल की रहने वाली रीना रघुवंशी ने अपने साथियों के साथ मिलकर धोखाधड़ी की और खाते में अपना मोबाइल नंबर दर्ज करवाकर नेट बैंकिंग के जरिए खाते से राशि निकाल ली.
Sadhvi Laxmi Das Fraud

साधवी लक्ष्मी दास और महंत कनक बिहारी दास

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के लोनिबर्रा श्री राम जानकी मंदिर धाम के महंत स्व. कनक बिहारी दास के बैंक खाते से 90 लाख रुपये निकाल लिए गए. इस मामले की शिकायत पुलिस से की गई है. पुलिस ने रीना रघुवंशी उर्फ साध्वी लक्ष्मी और अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बता दें कि महंत कनक बिहारी दास ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए एक करोड़ रुपये दान में दिए थे.

दरअसल, स्व. कनक बिहारी दास महाराज के उत्तराधिकारी श्याम बाबा ने चौरई पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें कहा गया था कि एसबीआई बैंक में स्व. कनक बिहारी दास का खाता था. उसमें 90 लाख रुपये जमा थे. अभी इसमें उत्तराधिकारी को लेकर केस न्यायालय में चल रहा है.

ये भी पढ़ें- MP News: प्रदेश समेत तीन राज्यों में भूजल का अंधाधुंध इस्तेमाल रोकने के लिए बनेगी SOP, एनजीटी की सेंट्रल बेंच ने 3 महीने का दिया वक्त

धोखाधड़ी का आरोप

शिकायत में आरोप लगाया गया कि भोपाल की रहने वाली रीना रघुवंशी ने अपने साथियों के साथ मिलकर धोखाधड़ी की और खाते में अपना मोबाइल नंबर दर्ज करवाकर नेट बैंकिंग के जरिए खाते से राशि निकाल ली. श्याम बाबा भी खुद को महंत कनक बिहारी दास का उत्तराधिकारी मान रहे हैं. वहीं साध्वी की ओर से एक कॉपी वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया गया है कि महंत कनक बिहारी दास ने उनको उत्तराधिकारी बनाया है.

सड़क हादसे में हो गया था महंत का निधन

फिलहाल पुलिस ने रीना रघुवंशी उर्फ साध्वी लक्ष्मी सहित अन्य लोगों पर धारा 420 सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. स्व. महंत कनक बिहारी दास का 17 अप्रैल 2023 को सड़क हादसे में निधन हो गया था. उन्होंने अयोध्या मंदिर के लिए 1 करोड़ रुपये का दान दिया था. इस मामले में चौरई एसडीओपी का कहना है कि एक शिकायत मिली थी.

इसमें कहा गया था कि स्व. कनक बिहारी दास के अकाउंट से पैसे निकाल लिए गए हैं. शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज की गई. इसमें रीना रघुवंशी का नाम दर्ज है. पूरे मामले की विवेचना चल रही है.

ज़रूर पढ़ें