ग्वालियर-अहमदाबाद हवाई सेवा शुरू, डेढ़ घंटे का होगा सफर, जानें कितना है किराया

Gwalior Ahmedabad New Flight: मध्य प्रदेश में हवाई सेवा का लगातार विस्तार हो रहा है. हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. ग्वालियर-अहमदाबाद के लिए अकासा एयरलाइन की फ्लाइट को हरी झंडी मिल गई है.
Gwalior Ahmedabad New Flight

Image Credit: ©google

Gwalior Ahmedabad New Flight: मध्यप्रदेश में हवाई सेवा का लगातार विस्तार हो रहा है. हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. ग्वालियर-अहमदाबाद के लिए अकासा एयरलाइन की फ्लाइट को हरी झंडी मिल गई है. अब हवाई उड़ान भरकर ग्वालियर से अहमदाबाद 1.30 रवाना होगी और दोपहर 2.50 बजे अहमदाबाद पहुंच जाएंगे.

शुभारंभ में वर्चुअली जुड़े सिंधिया और वीके सिंह

मुरैना में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुरुवार एक फरवरी को ग्वालियर-अहमदाबाद के लिए फ्लाइट को हरी झंडी दे दी है. शुभारंभ समारोह में केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्यमंत्री वीके सिंह वर्चुअली जुड़े.

ट्रेन से ग्वालियर-अहमदाबाद का वक्त

ट्रेन से ग्वालियर से अहमदाबाद पहुंचने में 23 से 24 घंटे का वक्त लगता है. ग्वालियर से अहमदाबाद ज्यादातर कपड़े के व्यापारी सफर करते हैं.ऐसे में फ्लाइट शुरू होने से इन्हें बहुत फायदा होने वाला है.  फ्लाइट ग्वालियर से दोपहर 1:20 बजे रवाना होकर 2:50 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी. वहां से सुबह 10:55 बजे रवाना होकर दोपहर 12:45 पर ग्वालियर आएगी. बता दें कि अकासा एयरलाइन की फ्लाइट का किराया 4389 रुपये का किराया देना होगा.

यह भी पढ़ें: Budget 2024: यह बजट 2047 के ‘विकसित भारत’ की नींव को मजबूत करने की गारंटी- बोले पीएम मोदी

सीएम मोहन यादव ने क्या कहा?

सीएम मोहन यादव ने कहा कि, अत्यंत हर्ष एवं प्रसन्नता का विषय है कि हम बड़ी ही तेजी से हवाई सेवा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं… मध्यप्रदेश को ग्वालियर-अहमदाबाद हवाई सुविधा की सौगात देने के लिए, मैं आदरणीय प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं. केंद्रीय मंत्री सिंधिया के नेतृत्व में उड्डयन के क्षेत्र में देश को नई गति मिल रही है. एमपी को भी नई उड़ानें मिल रही हैं.बता दें कि इससे पहले बेंगलुरु से ग्वालियर के बीच हवाई सेवा मिल चुकी है. अब अहमदाबाद के लिए मिली हवाई सुविधा, प्रदेश के पर्यटन और संस्कृति को बढ़ाने में मील का पत्थर साबित होगी.

दिल्ली और मुंबई के लिए 15 फरवरी से नई उड़ान

इधर जबलपुर में एयरपोर्ट का विस्तार होने से यहां उड़ान बढ़ने की उम्मीद है. स्पाइसजेट की दिल्ली और मुंबई के लिए 15 फरवरी से नई उड़ान शुरू होगी. इससे पहले स्पाइसजेट ने जबलपुर से अपनी सारी उड़ान बंद कर दी थीं.विमान कंपनी फिलहाल एक माह के लिए उड़ान शुरू कर रही है. सप्ताह में तीन दिन इसका संचालन होगा.

ग्वालियर हवाई सेवा 7 शहरों से जुड़ा

वहीं हाल ही में  16 जनवरी से ग्वालियर से अयोध्या के लिए भी सीधी फ्लाइट शुरू हुई. एयर इंडिया की यह फ्लाइट तीन घंटे में दिल्ली से होते हुए अयोध्या जाती है. ग्वालियर अब 7 शहरों, दिल्ली, हैदराबाद, इंदौर, मुंबई, बेंगलुरु, अयोध्या और अहमदाबाद से हवाई मार्ग से जुड़ा हुआ है.

 

ज़रूर पढ़ें