बेहद खास है Gwalior का यह एयरपोर्ट, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी जानकारी

Gwalior Airport: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि एयरपोर्ट बनकर पूरी तरह से तैयार हो चुका है और इसके उद्घाटन के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे.
jyotiraditya scindia gwalior airport

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

Gwalior Airport: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में देश का सबसे खास एयरपोर्ट बनकर तैयार है. जिसका उद्घाटन तारीख तय होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. ग्वालियर का ये नया एयरपोर्ट काफी मायनों में खास है. इस एयरपोर्ट में यात्रियों को ऐतिहासिक धरोहर के साथ-साथ सांस्कृतिक और संगीत की झलक देखने को मिलेगी.

हेरिटेज लुक में दिखेगा एयरपोर्ट टर्मिनल

ग्वालियर में तैयार होने वाला नया एयरपोर्ट टर्मिनल पूरी तरह हेरिटेज लुक में दिखाई देगा. एयरपोर्ट का बाहरी स्वरुप बेहद आकर्षक तरीके से बनाया गया है. साथ ही यहां हरियाली के लिए पार्क तैयार किए गए हैं. वहीं मेन गेट पर राजमाता विजया राजे सिंधिया की प्रतिमा भी स्थापित की गई है. यात्रियों के लिए मेन गेट के सामने विशाल परिसर बनाया गया है, जिसमें स्पेशल पार्किंग कॉरिडोर भी है.जिसमें वाहन पार्किंग में सभी वाहनों के खड़े होने के लिए निश्चित स्थान और छत बनाई गई है. जिससे गाड़ियों को धूप और पानी में सुरक्षित रखा जा सकेगा.

एयरपोर्ट कॉरिडोर में दिखेगी ऐतिहासिक विरासत की झलक

ग्वालियर में तैयार हुए इस एयरपोर्ट के कॉरिडोर में ऐतिहासिक विरासत की झलक देखने को मिलेगी. ग्वालियर का सबसे खूबसूरत मानसिंह पैलेस, दाता बंदी छोड़ गुरुद्वारा, सहस्त्रबाहु मंदिर, तेली की लाट, जयविलास पैलेस, बटेश्वर की झलक यात्रियों को यहां देखने को मिलेगी. वहीं सांस्कृतिक विरासत के रूप में ग्वालियर के महान संगीतज्ञ स्वामी हरिदास, बैजू बावरा, तानसेन की झांकी के साथ ही राग-रागनियों की मनोहारी विशाल पेंटिंग्स भी यहां आने वाले यात्रियों को देखने को मिलेगी.

ये भी पढ़ें: PM Modi In Lok Sabha LIVE: “न राजनाथ की कोई पार्टी है न अमित शाह की…”, पीएम मोदी ने ‘परिवारवाद’ पर कांग्रेस को घेरा

पीएम मोदी करेंगे एयरपोर्ट का उद्घाटन – सिंधिया

नए एयरपोर्ट के उद्घाटन को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि एयरपोर्ट बनकर पूरी तरह से तैयार हो चुका है और इसके उद्घाटन के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे, बस उनके आने की तारीख का इंतजार है. उन्होंने कहा कि ग्वालियर का यह एयरपोर्ट भव्य दिखाई देगा और यहां पर यात्रियों की सुविधाओं का विशेष ख्याल रखा गया है. साथ ही इस एयरपोर्ट का लुक पूरी तरह हेरिटेज होगा और यह ग्वालियर की संस्कृत विरासत को भी दर्शाइगा.

ज़रूर पढ़ें