लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी समेत कई नेता BJP में शामिल

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी आज शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए. सुरेश पचौरी लंबे समय से हाशिये में चल रहे थे.
Lok Sabha Election 2024

भाजपा में शामिल होते पूर्व सुरेश पचौरी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी आज शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए. सुरेश पचौरी लंबे समय से हाशिये में चल रहे थे. गांधी परिवार के खास रहे पचौरी पूर्व में मध्य प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष रह चुके हैं. इसके अलावा कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद गजेन्द्र राजुखेड़ी भी पार्टी छोड़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, “दुर्भाग्य से कांग्रेस नेतृत्व देश की सेवा में काम करने वाले ऐसे अच्छे लोगों की अनदेखी कर रहा है. कोई भी स्वाभिमानी व्यक्ति ऐसे माहौल में काम क्यों करना चाहेगा?” कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- MP News: मंहगाई भत्ता बढ़ने के इंतजार में मध्य प्रदेश के कर्मचारी, केंद्र की तुलना में 8 फीसदी कम मिल रहा DA

कांग्रेस छोड़ने के बाद क्या बोले सुरेश पचौरी?

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सुरेश पचौरी ने कहा, ”जब मैं राजनीति में आया तो मेरा लक्ष्य देश की सेवा करना था. आजाद भारत का लक्ष्य जाति और वर्ग से हटकर अलग समाज बनाना था. पिछले कुछ हफ्तों में कांग्रेस द्वारा जो फैसले लिए जा रहे हैं वो हृदय विदारक है.” उन्होंने भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को अस्वीकार करने के लिए जिस भाषा का इस्तेमाल किया, वह निराशाजनक थी.”

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, “हमने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार कर लिया है, तो प्राण प्रतिष्ठा निमंत्रण को अस्वीकार करने की क्या जरूरत थी? कांग्रेस द्वारा लिए जा रहे राजनीतिक और धार्मिक फैसले आंदोलनात्मक थे, मैं बिना किसी शर्त के भाजपा में शामिल हुआ हूं.”

इन नेताओं ने भी छोड़ी कांग्रेस

भाजपा में शामिल होने वाले अन्य लोगों में पूर्व विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल, पिपरिया के पूर्व विधायक अर्जुन पलिया और पूर्व राज्य एनएसयूआई अध्यक्ष अतुल शर्मा शामिल हैं. माना जा रहा था कि जबलपुर से आलोक चंसोरिया, भोपाल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कैलाश शर्मा, योगेश शर्मा और योगेश्वर शर्मा भी जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे.

राहुल गांधी पर शिवराज ने कसा तंज

पत्रकारों से बात करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने पचौरी का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा, “राहुल गांधी कांग्रेस को पूरी तरह से खत्म करके ही सांस लेंगे, जैसा कि महात्मा गांधी ने सुझाव दिया था. कांग्रेस के सभी अच्छे नेता पार्टी के दिशाहीन नेतृत्व से थक चुके हैं.”

ज़रूर पढ़ें