MP News: झाबुआ में पुलिस और आबकारी विभाग को मिली बड़ी सफलता, 15 करोड़ रुपये की शराब जब्त की गई

Jhabua News: इस मामले में पुलिस ने ट्रक चालकों सहित कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.
Jhabua Police and Excise Department seized illegal high range liquor worth crores of rupees in a joint operation.

झाबुआ पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त अभियान में करोड़ों रुपये की अवैध हाई रेंज शराब पकड़ी.

Jhabua Police: झाबुआ में पुलिस और आबकारी विभाग को बड़ी सफलता मिली है. यहां पुलिस और आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए करोड़ो रुपए की शराब जब्त की है. इस कार्रवाई के प्रदेश भर के शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया.

पिटोल क्षेत्र का पूरा मामला

बता दें कि, पूरा मामला पिटोल क्षेत्र का है यहां पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त अभियान में करोड़ों रुपये की अवैध हाई रेंज शराब पकड़ी. इस कार्रवाई में कुल 15 करोड़ रुपये की शराब जब्त की गई, जिसमें 8 ट्रक और एक कंटेनर शामिल था. यह शराब ग्वालियर से भरकर दमन जा रही थी, लेकिन परमिट की अवधि समाप्त होने के कारण इसे पकड़ा गया.

मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई

आबकारी विभाग को सूचना मिली थी कि, ग्वालियर से दमन जा रही शराब के कई ट्रकों का परमिट समाप्त हो चुका है. इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए, पुलिस और आबकारी विभाग ने पिटोल चेक पोस्ट पर विशेष नाकाबंदी की. इस दौरान, 8 ट्रक और एक कंटेनर को रोका गया और उनकी तलाशी ली गई, जिसमें यह भारी मात्रा में हाई रेंज शराब बरामद की गई. तलाशी के दौरान, पुलिस ने कुल 15 करोड़ रुपये मूल्य की शराब बरामद की. यह शराब उच्च गुणवत्ता वाली थी और इसे विशेष पैकेजिंग में छुपाया गया था.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर में पुलिस ने कुख्यात बदमाश को शॉर्ट एनकाउंटर में गोली मारकर पकड़ा, दुष्कर्म कर बेरहमी से पीटने का आरोप

कुल 10 लोगों को गिरफ्तारी

इस मामले में पुलिस ने ट्रक चालकों सहित कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. उनसे पूछताछ जारी है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि, यह शराब कहां से लाई जा रही थी और इसे कहां ले जाया जा रहा था.

पुलिस ने की जनता से सूचना देनें की अपील

आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह अभियान अवैध शराब के कारोबार को खत्म करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. उनका कहना कि इस तरह की बरामदगी से न केवल अवैध कारोबार पर अंकुश लगेगा बल्कि राजस्व की भी बचत होगी. पुलिस अधिकारी ने भी जनता से अपील की है कि वे इस तरह की गतिविधियों की सूचना तुरंत पुलिस को दें. यह संयुक्त कार्रवाई पुलिस और आबकारी विभाग की सतर्कता और त्वरित प्रतिक्रिया का परिणाम है. इस तरह की घटनाएं यह साबित करती हैं कि अवैध शराब का कारोबार कितना व्यापक है और इसे रोकने के लिए लगातार प्रयासों की आवश्यकता है.

ज़रूर पढ़ें