MP News: मध्य प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल, शीलेंद्र सिंह बनाए गए छिंदवाड़ा के नए DM

नवनियुक्त कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह छिंदवाड़ा पहुंचे, जहां उन्होंने कलेक्टर के तौर पर अपना पदभार ग्रहण किया. उनके छिंदवाड़ा कलेक्टर के तौर पर पहुंचने पर तमाम अधिकारियों द्वारा उनका स्वागत किया गया.

MP News: मध्य प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद लगातार प्रशासनिक स्तर पर बड़े फेरबदल किए जा रहे है. इसी के चलते प्रदेश में चल रही सियासी उठापटक के बीच छिंदवाड़ा कलेक्टर मनोज पुष्प का स्थानांतरण कर दिया गया है. मनोज पुष्प को अपर सचिव मध्य प्रदेश शासन एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण भोपाल भेजा गया है. उनकी जगह 2010 बैच के आईएएस शीलेंद्र सिंह को छिंदवाड़ा के नए कलेक्टर के तौर पर पदस्थ किया गया है.

शीलेंद्र सिंह ने ग्रहण किया पदभार 

नवनियुक्त कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह छिंदवाड़ा पहुंचे, जहां उन्होंने कलेक्टर के तौर पर अपना पदभार ग्रहण किया. उनके छिंदवाड़ा कलेक्टर के तौर पर पहुंचने पर तमाम अधिकारियों द्वारा उनका स्वागत किया गया. पदभार ग्रहण करने के दौरान छिंदवाड़ा पहुंचे नए कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने कहा कि अलग-अलग जिलों में अपनी सेवाएं देने के बाद अब मुझे छिंदवाड़ा कलेक्टर के तौर पर जिम्मेदारी मिली है, जिसका मैं निष्ठा के साथ निर्वाह करूंगा. उन्होंने आगे कहा कि जिले में विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाने की दिशा में काम करेंगे साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा मुख्य फोकस शिक्षा स्वास्थ्य और जनकल्याण के कामों को तेजी से आगे बढ़ाने की तरफ रहेगा साथ ही विकास कार्यो को गति देने का काम तेजी से किया जाएगा. ताकि छिंदवाड़ा का नाम पूरे देश में जाना जाए.

यह भी पढ़ें: Bharat Ratna: चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने के फैसले पर सोनिया गांधी बोलीं- ‘इसका स्वागत

7 महीने के कार्यकाल में मनोज पुष्प ने किया बढ़िया प्रदर्शन 

जानकारी के मुताबिक, विधानसभा चुनाव के ठीक पहले छिंदवाड़ा कलेक्टर की जिम्मेदारी मनोज पुष्प को सौंपी गई थी. अब नई सरकार के आने के कुछ महीनों बाद ही मनोज पुष्प को हटाकर उनकी जगह शीलेंद्र सिंह की छिंदवाड़ा जिले की कमान सौंपी गई है.  बतां दे कि मनोज कुमार पुष्प का कार्यकाल छिंदवाड़ा में अच्छा रहा महज 7 महीने कलेक्टर के तौर पर रहने पर मनोज पुष्प में जिले में कई कार्य कराए शत प्रतिशत मतदान को लेकर चलाए गए. स्वीप अभियान में उनकी भूमिका और परफार्मेंस अच्छी रही. हालांकि वो भोपाल में अपर सचिव मध्यप्रदेश शासन एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण के तौर पर काम करेंगे.

 

ज़रूर पढ़ें