MP News: श्रद्धालुओं को लेकर आस्था स्पेशल ट्रेन जबलपुर से अयोध्या रवाना, 1300 श्रद्धालु करेंगे रामलला के दर्शन

जबलपुर से आस्था स्पेशल ट्रेन के रवाना होने के दौरान पूरा स्टेशन परिसर राम नाम के नारों से गूंज उठा.
astha special train

आस्था ट्रेन

MP News: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद लगातार देश-विदेश से श्रद्धालु धर्मनगरी अयोध्या पहुंचकर भगवान रामलला के दर्शन कर रहे हैं. आम से लेकर नेता, अभिनेता तक सभी भगवान राम के दर पर अपनी अर्जी लगाने पहुंच रहे हैं.

जबलपुर से स्पेशल ट्रेन रवाना

वहीं अलग-अलग जिलों के श्रद्धालुओं को बीजेपी और IRCTC भगवान रामलला के दर्शन कराने के लिए अयोध्या ले जा रही है. इसी के तहत मंगलवार 13 फरवरी को जबलपुर से विशेष ट्रेन अयोध्या रवाना की गई है. तीन दिनों की दर्शन यात्रा के बाद विशेष ट्रेन 16 फरवरी को वापस जबलपुर लौटेगी.

जय श्री राम के नारों के साथ रवाना हुई ट्रेन

श्रद्धालुओं को लेकर जबलपुर रेल्वे स्टेशन से जय श्रीराम के जयकारों के साथ ट्रेन अयोध्या रवाना की गई. इस दौरान श्रद्धालुओं के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती थी. अयोध्या दर्शन के लिए पहली ट्रेन जबलपुर से आयोध्या रवाना हुई, जिसमें लगभग 1300 यात्री सवार थे. इस ट्रेन में यात्रियों के लिए सभी जरूरी सुविधाएं IRCTC और बीजेपी ने उपलब्ध कराई है. ट्रेन में यात्रियों को स्वास्थ्य भोजन और यात्रा से संबधित सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं.

राम नाम के जयकारे से गूंजा स्टेशन परिसर

जबलपुर से आस्था स्पेशल ट्रेन के रवाना होने के दौरान पूरा स्टेशन परिसर राम नाम के नारों से गूंज उठा. यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं ने यात्रा के बारे में बात करते हुए कहा कि यह यात्रा किसी सपने के पूरे होने की तरह है.

वहीं यात्रा के रवाना होने के बाद ट्रेन के अंदर का नजारा भी भक्तिमय नजर आ रहा था. ट्रेन के अंदर लोग राम नाम के जयकारे लगा रहे थे. ट्रेन में सवार यात्री भगवान राम के भजन गाते हुए तो कुछ श्रद्धालु ट्रेन के अंदर रामनाम की धुन पर झूमते नजर आए.

ज़रूर पढ़ें