MP News: कलेक्टर ने रेत माफिया के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में रेत के साथ 30 डंफर और 9 पोकलेन मशीनें जब्त

Betul News: कार्रवाई से मचे हड़कंप से एक ड्राइवर को छोड़ बाकी सब अपने अपने ट्रको को छोड़कर फरार हो गए.
Due to the commotion caused by the action, everyone except one driver left their trucks and ran away.

कार्रवाई से मचे हड़कंप से एक ड्राइवर को छोड़ बाकी सब अपने अपने ट्रको को छोड़कर फरार हो गए.

Betul News: बैतूल जिले में कलेक्टर ने बड़ी कार्रवाई की. 14 मई की रात बैतूल कलेक्टर ने राजस्व अमले और पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम को लेकर रेत माफिया के ठिकाने पर बड़ा धावा बोल दिया. जिसके बाद खनन माफिया भाग खड़े हुए. पिछले कुछ दिनों से चुनाव कार्य में व्यस्त होने की वजह से जिले भर में बड़े पैमाने पर रेत का भंडारण और परिवहन जारी था. कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने छापामार कार्रवाई की जिसमे मौके पर अवैध रेत से भरे 32 ट्रको को पकड़कर जब्त कर लिया.

5 जगहों पर रेत का अवैध भंडारण था

बता दें कि, माफिया द्वारा पांच जगहों पर रेत का अवैध भंडारण किया गया था. जिसमें छिमड़ी,गुवाड़ी,आमडोह,भौंरा शामिल है. यहां देर रात को छापामार कार्रवाई करते हुए रेत के अवैध परिवहन और भंडारण करते 30 डंफर 9 पोकलेंड मशीनों को जब्त किया गया है. वाहनों के साथ  1 लाख 40 हजार घन मीटर अवैध रेत जब्त की गई.

ये भी पढ़ें: MP में चुनाव खत्म, अब दूसरे राज्यों में डेरा डालेंगे बीजेपी-कांग्रेस के बड़े नेता

कार्रवाई की सूचना मिलते ही माफिया फरार

बताया जा रहा है कि, कार्रवाई से मचे हड़कंप से एक ड्राइवर को छोड़ बाकी सब अपने अपने ट्रको को छोड़कर फरार हो गए. वही मौके से 32 ट्रक, जेसीबी ,पोकलेन मशीने जब्त कर अवैध रेत भंडारण पर भी कार्रवाई की गई है. कलेक्टर की कार्रवाई के दौरान अवैध रेत के कारोबार में शाहपुर क्षेत्र के रेत माफिया अरशद कुरैशी,इलियाश खान का नाम सामने आया है. इन माफिया के खिलाफ पहले भी खनिज के कई मामले दर्ज हैं. प्रशासन की कार्यवाही लगातार जारी है जप्त रेत का आंकलन किया जा रहा है। माफिया के खिलाफ़ लगभग 30 करोड़ों का जुर्माना लगाया जा सकता है.

कलेक्टर ने दिया था सख्त  कार्रवाई के आदेश

एक दिन पहले ही कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने राजस्व सहायकों की को राजस्व मामलो के निराकारण के सख्त निर्देश दिए थे, जिसके बाद बंसल कंपनी पर अवैध उत्खनन के प्रकरण में बंसल कंस्ट्रक्शन पर 21.53 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया था. जिले में शाहपुर ,भौंरा क्षेत्र की नदियों के तटीय इलाकों से अवैध रेत उत्खनन की खबरें लगातार आ रही थी. वहीं कलेक्टर के इस निर्देश के बाद रेत माफियाओं में भय का माहौल वाजिब है.

ज़रूर पढ़ें