Lok Sabha Election: MP में चुनाव खत्म, अब दूसरे राज्यों में डेरा डालेंगे बीजेपी-कांग्रेस के बड़े नेता

Lok Sabha Election: कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक का कहना है कि जहां पर नेताओं की जरूरत पड़ रही है वह सभी चुनावी सभा कर रहे हैं
Chhattisgarh News

बीजेपी-कांग्रेस(फाइल फोटो)

Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव खत्म हो चुका है. कुल 29 सीटों के 4 चरण में मतदान हुआ. वहीं अब प्रदेश में चुनाव होने के बाद अब नेताओं को दूसरे राज्यों की जिम्मेदारी दी जा रही है. बीजेपी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को दिल्ली सहित हरियाणा और अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए भेजा है.

CM मोहन यादव दिल्ली हरियाणा उत्तर प्रदेश और बिहार के दौरे पर

बता दें कि, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव मध्य प्रदेश के चुनाव खत्म होने के बाद से ही दिल्ली हरियाणा उत्तर प्रदेश और बिहार के दौरे पर गए है. वह कह चुके है कि उन्हें जहां भेजा जा रहा है. वह चुनाव प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं. जबकि कांग्रेस ने भी कई बड़े नेताओं को दूसरे राज्यों की जिम्मेदारी सौंप दी है. राजगढ़ से चुनाव लड़ रहे दिग्विजय सिंह भी उत्तर प्रदेश में सभा दौरे कर रहे हैं. वहीं सीधी से चुनाव लड़ रहे कमलेश्वर पटेल भी रायबरेली पहुंच गए हैं और भी कई बड़े दिक्कत विधायक हैं. जिन्हें यूपी और बिहार के सीटों पर जाति समीकरण के आधार पर भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: जीतू पटवारी ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- कानून व्यवस्था को लेकर CM को कई बार लिखी चिट्ठी, कोई जवाब नहीं आया

अलग-अलग स्थान पर अलग नेताओं की ड्यूटी

खास तौर पर ओबीसी और आदिवासी नेताओं को इंडिया गठबंधन वाली सीटों पर भेजा गया है. पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे रायबरेली में है. तो झांसी और आसपास बुंदेलखंड से जुड़ी हुई उत्तर प्रदेश की सीटों पर दतिया से विधायक राजेंद्र भारती को भेजा गया है. इसके अलावा कांग्रेस ने कई और संगठन के पदाधिकारी को तैनात कर दिया है. कांग्रेस के संगठन के पदाधिकारी के साथ-साथ भाजपा के भी प्रदेश अध्यक्ष और संगठन के नेताओं को दूसरे राज्यों में भेजा जा रहा है.

उत्तर प्रदेश से लेकर दिल्ली में भी सफाई कर रहे हैं और मध्य प्रदेश में चुनाव के बाद दूसरे राज्यों की भी जिम्मेदारी उन्हें इसलिए सौंपी गई है क्योंकि बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं. इधर कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक का कहना है कि जहां पर नेताओं की जरूरत पड़ रही है वह सभी चुनावी सभा कर रहे हैं उत्तर प्रदेश से लेकर कहीं और राज्यों में भी नेता मध्य प्रदेश के चुनाव के बाद दौरे कर रहे हैं. चार चरणों के चुनाव के बाद तीन चरण और है जिसमें कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दलों के बड़े नेता सभा कर जनता से वोट की अपील कर रहे हैं. मध्य प्रदेश के नेता आखिर दूसरे राज्यों में जाकर चुनाव प्रचार में कितना असर डालते हैं. यह नतीजा के बाद स्पष्ट हो जाएगा.

ज़रूर पढ़ें