MP Election Result: इंदौर ने बनाए 2 रिकॉर्ड, देश में सबसे अधिक वोट से जीते शंकर लालवानी, नोटा ने भी बनाया कीर्तिमान

MP Election Result: इंदौर में हुई एतिहासिक जीत के बाद बीजेपी कार्यालय पर कार्यकर्ताओ ने आतिशबाजी कर और एक दूसरे का मुंह मीठा कर जश्न मनाया.
BJP candidate Shankar Lalwani wins in Indore by 1.25 lakh votes.

इंदौर में बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी पौने 12 लाख मतों से जीते हैं

MP Election Result: इंदौर में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी विहीन होने का फायदा बीजेपी को मिल गया. यहां बीजेपी प्रत्याशी शंकर लालवानी पौने 12 लाख मतों से जीते है तो वही 2.18 लाख वोट नोटा को मिले है. यह दोनों ही आंकड़े अपने आप में देश में रिकॉर्ड है. इससे पहले कोई भी प्रत्याशी इतने वोट से नही जीता है, वहीं इतना नोटा भी किसी सीट पर इतने वोट नही पा सका है. पिछले 7 साल से इंदौर स्वच्छता में नंबर 1 है, लेकिन अब लोकसभा चुनाव में सबसे वोट से जीतने का रिकॉर्ड बनाने के साथ ही देश में सबसे अधिक नोटा का भी रिकॉर्ड बना दिया है.

इंदौर में हुई एतिहासिक जीत के बाद बीजेपी कार्यालय पर कार्यकर्ताओ ने आतिशबाजी कर और एक दूसरे का मुंह मीठा कर जश्न मनाया. इस दौरान कार्यकर्ता ढोल और ताशे की थाप पर झूमते हुए नजर आए. जीत के बाद सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि ये जीत मोदी की नीतियों, बीजेपी कार्यकर्ताओ और ये इंदौर की जीत है. कांग्रेस ने मतदाताओं से नोटा दबाने का आव्हान किया, लेकिन उन्हे पिछली बार की तुलना में आधे भी वोट नही मिले. जबकि बीजेपी ने पिछली बार से अधिक वोट प्राप्त कर जीत हासिल की है. कांग्रेस का प्रत्याशी भी यदि सामने होता तो हमे कोई फर्क नही पड़ता, क्योंकि हमारे नेतृत्व और संगठन ने कड़ी मेहनत की थी.

ये भी पढ़ें: मउगंज जिले में बेटे व नाती ने बुजुर्ग मां-बाप को कर दिया बेघर, पुलिस ने मानवता दिखाते हुए भेजा घर, घरवालों को दी चेतावनी

बीजेपी कार्यकर्ताओं की जीत है

शंकर लालवानी की जीत के बाद मप्र सरकार के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह मोदी की नीतियों और बीजेपी कार्यकर्ताओं की जीत है. उनकी कड़ी मेहनत से ही बीजेपी ने ये जीत हासिल की है. यह जीत रिकॉर्ड जीत है, जो कभी टूटने वाला रिकॉर्ड नहीं है. मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप करने का मतलब प्रदेश की जनता मोदी जी को बहुत प्रेम करती है.

ज़रूर पढ़ें