MP News: हाथ में तलवार लेकर घुड़सवारी… उज्जैन में दिखा सीएम मोहन यादव का जलवा

सीएम मोहन यादव ने कहा कहा, 'हम सबका सौभाग्य है कि 500 वर्ष के संघर्ष के बाद कल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर में भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी.
सीएम मोहन यादव

सीएम मोहन यादव

MP News: ‘रामजी की निकली सवारी, रामजी की लीला है न्यारी…’ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव रविवार की सुबह प्रभु श्रीराम के इस भजन को गाते हुए उज्जैन के राहगीरी कार्यक्रम में नजर आए. इस दौरान कभी सीएम हाथ में तलवार लिए नजर आए, तो कभी प्रभु श्रीराम के लिए शंखनाद किया.

सीएम ने की घुड़सवारी-

सीएम यादव ने राम-जानकी की आरती उतारकर राहगीरी डे की शुरुआत की. इस मौके पर वहां मौजूद हजारों लोगों ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए. खुद सीएम भी इस दौरान घुड़सवारी करते नजर आए. उन्होंने लोहे की छड़ घुमाई और ढोल बजाकर प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा की खुशियां मनाई.

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: अंतरिक्ष से कैसा दिख रहा राम मंदिर? ISRO ने की शेयर सैटेलाइट से ली गई तस्वीर

भगवान की पूजा की-

राहगीरी में कलाकार प्रभु श्रीराम, माता सीता, लक्ष्मण और हनुमान जी बनकर रथ पर सवार हुए. सीएम ने इनकी आरती भी की. इस मौके पर बच्चों ने मलखंभ का प्रदर्शन भी किया. वहीं कई लोक गायकों ने अपनी प्रस्तुतियां भी दी.

श्रीराम राहगीरी आनंदोत्सव-

उज्जैन की इस राहगीरी को भगवान राम के चरणों में समर्पित किया गया. यह ही कारण है कि इसको ‘श्रीराम राहगीरी आनंदोत्सव’ नाम दिया गया. आपको बता दें कि उज्जैन में यह राहगीरी अंकपात से शुरू होकर सांदीपनि आश्रम तक आयोजित हुई. इस मौके पर सीएम मोहन यादव ने कहा कहा, ‘हम सबका सौभाग्य है कि 500 वर्ष के संघर्ष के बाद कल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर में भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. कल पुण्य अवसर पर पूरे देशभर में दिवाली मनेगी, आप भी अपने-अपने घरों में दीप जलाएं, मिठाइयां बांटे और इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनें.

 

ज़रूर पढ़ें