दिल्ली के सीएम की गिरफ्तारी पर बोले एमपी के CM मोहन यादव- पद का इतना मोह, लोभ Arvind Kejriwal को शोभा नहीं देता

Delhi liquor scam: शराब पालिसी में हेरफेर और करोड़ों रुपए लेनदेने के मामले में गुरुवार को देर रात दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है

UP Politics, CM Dr. Mohan Yadav

मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव

भोपाल: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने केजरीवाल के जेल से सरकार चलाने पर कहा अरविन्द को पद का मोह है. मुख्यमंत्री के रूप में जेल जाना ये बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है, आज तक कभी ऐसा समय नहीं आया. डॉ यादव ने कहा कि अपने देश का इतिहास है कि जब किसी पर कोई आरोप लगता है तो वो सबसे पहले अपना इस्तीफा देता है. जब तक आरोप से बरी ना हो जाए, तब तक वो अपना दायित्व नहीं लेता.
लाल बहादुर शास्त्री से लेकर लालकृष्ण आडवाणी तक किसी ने अपना दायित्व नहीं लिया. जब उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी जी का एक डायरी में झूठा नाम आया था, तब उन्होंने तुरंत सभी पदों से इस्तीफा दिया था. यहां तक की सांसद पद तक से भी इस्तीफा दिया और कोर्ट को फेस किया. कोर्ट को फेस करने के बाद ही ये डिसाइड हुआ कि वो पार्टी का चुनाव लड़े और बाद में वो पदाधिकारी हुए. यादव ने कहा कि मैं मान कर चलता हूं कि लोकतंत्र में अगर किसी के ऊपर उंगली उठ रही है, और उसके ही पार्टी के ही दो-दो मंत्री इसी आरोप में जेल में बंद हैं. जिन्हें लगातार प्रयास करने के बाद भी हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट.. कहीं से जमानत नहीं मिली.

शराब कांड के मामले में जब केजरीवाल के पास 9 बार समन गए, वो हाईकोर्ट गए और जब हाई कोर्ट ने रिलीफ नहीं दी, तो ऐसे में स्वतः इस्तीफा देकर पहले अपने ऊपर लगे आरोप को फेस करते और बरी होने के बाद वो अपनी सरकार चलाते. मुख्यमंत्री के रूप में जेल जाना ये बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है, आज तक कभी ऐसा समय नहीं आया. पद का इतना मोह, लोभ केजरीवाल को शोभा नहीं देता. अरविंद केजरीवाल को पद का मद चढ़ रहा है. इससे उनको बाहर आना चाहिए.

ये भी पढ़े: एमपी की 7 सीटों पर बसपा ने उतारे प्रत्याशी, लिस्ट में एक पूर्व विधायक भी शामिल

बता दें कि शराब पालिसी में हेरफेर और करोड़ों रुपए लेनदेने के मामले में गुरुवार को देर रात दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आप के कार्यकर्ता विरोध में उतर गए हैं. एमपी में भी केंद्रीय एजेंसी की ओर से गिरफ्तारी को लेकर आप कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं.

 

 

ज़रूर पढ़ें