MP News: एमपी की 7 सीटों पर बसपा ने उतारे प्रत्याशी, लिस्ट में एक पूर्व विधायक भी शामिल

BSP candidate list in MP: सात प्रत्याशियों की सूची में पांच उम्मीदवार सामान्य वर्ग से है, जबकि दो आदिवासी वर्ग से है,मण्डला और बैतूल अनुसूचित जनजाति आरक्षित लोकसभा सीट है.

Lok Sabha Election

BSP पार्टी ने एमपी मे घोषित किए उम्मीदवार

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है. इस सियासी रण में राजनीतिक दलों ने अब अपने-अपने योद्धा उतारने शुरू कर दिए हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है तो वहीं कांग्रेस (Congress) ने 10 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की  कर दी है. दोनों पार्टियो के बाद अब एमपी में बहुजन समाजवादी पार्टी ने भी अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. इस बार लोकसभा चुनाव में एमपी में बसपा अपने 7 प्रत्याशी मैदान मे उतारें हैं. सूची को बीएसपी चीफ मायावती के आदेश पर मध्यप्रदेश बसपा अध्यक्ष इंजी रमाकांत पिप्पल ने जारी किया है.

ये भी पढ़े: सतना लोकसभा सीट पर कांटे की टक्कर, पूर्व विधायक नारायण त्रिपाठी ने थामा BSP का दामन

 

ये है BSP के लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी

मध्य प्रदेश में सतना लोकसभा सीट से से पूर्व विधायक  नारायण त्रिपाठी, बैतूल सीट से अशोक भलावी, खजुराहो से कमलेश पटेल, सीधी से पूजनराम साकेत, मंडला से इंदर सिंह उईके, छिंदवाड़ा से उमाकांत बंदेवार, मंदसौर से कन्हैयालाल मालवीय, बसपा के प्रत्याशी हैं.

बता दें कि सात प्रत्याशियों की सूची में पांच उम्मीदवार सामान्य वर्ग से है, जबकि दो आदिवासी वर्ग से है,मण्डला और बैतूल अनुसूचित जनजाति आरक्षित लोकसभा सीट है.

 

ज़रूर पढ़ें