MP News: नापतौल ही नहीं, शोरूम निर्माण में भी गड़बड़ी, पंजाब ज्वेल्स के खिलाफ इंदौर नगर निगम भी कर सकता है कार्रवाई

Indore News: एमजी रोड पर ट्रेजर आइलेंड के सामने बना पंजाब ज्वैलर्स का शोरुम कामर्शियल है, लेकिन इसमें पार्किग की व्यवस्था नहीं की गई है.
The construction of the controversial Punjab Jewelers establishment in Indore has also been done against the rules of the corporation.

इंदौर में विवादो से घिरे पंजाब ज्वैलर्स के प्रतिष्ठान का निर्माण भी निगम के नियमो के खिलाफ किया गया है.

Punjab Jewels: इंदौर में स्वर्ण आभूषणों की तौल को लेकर विवादो से घिरे पंजाब ज्वेल्स के प्रतिष्ठान का निर्माण भी निगम के नियमो के खिलाफ किया गया है. इसके चलते नगर निगम भी ज्वेल्स के खिलाफ नक्शे के विपरीत निर्माण करने के मामले में कार्रवाई कर सकता है.

नक्शे के विपरीत कर लिया निर्माण

शहर की मुख्य व्यावसायिक मार्ग एमजी रोड पर पंजब ज्वैलर्स ने अपना शोरुम बनाया है. इसके निर्माण के लिए नगर निगम से नक्शा पास कराया. लेकिन बाद में नक्शे से उसके मंसूबे पूरे होते नहीं दिखे तो निर्माणकर्ता ने दोबारा उसी भूखंड पर निर्माण का नक्शा पास कराया. अपनी मंशा के अनुरुप नक्शा पास नही होने के बाद भी मनमाना निर्माण कर लिया. इसकी शिकायत होने के बाद भी नगर निगम ने इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

ये भी पढ़ें: खुद को CBI ऑफिसर बता प्रोफेसर से लूट लिए 35 लाख, डरकर Loan लेकर भी दे दी रकम, अब पुलिस कर रही मामले की जांच

पार्किंग की नहीं है व्यवस्था

एमजी रोड पर ट्रेजर आइलेंड के सामने बना पंजाब ज्वेल्स का शोरुम कामर्शियल है, लेकिन इसमें पार्किग की व्यवस्था नहीं की गई है. शोरुम में एमओएस की जगह भी नहीं छोड़ी गई है. किसी भी आपात स्थित में परेशानी आ सकती है. बताया जाता है कि शोरुम संचालक ने अपने प्रतिष्ठान में नगर निगम की अनुमति के बिना ही एक तलघर भी बनाया हुआ है. इस तरह पंजाब ज्वेल्स नियमो को ठेंगा दिखाकर मनमानी कर रहा है और नगर निगम के अफसर मूक दर्शक बने हुए हैं. पंजाब ज्वेल्स के मुख्य प्रवेश द्वार पर ही दोपहिया और चार पहिया वाहन खड़े रहते हैं. इससे कई बार पैदल पुल से टीआई शॉपिंग मॉल आवाजाही करने वाले परेशान होते हैं. जिस जगह पंजाब ज्वेल्स ने पार्किग बना रखी है, वह जमीन पार्किग की नहीं है. नगर निगम के भवन निरीक्षक से सेटिंग कर शोरुम संचालक अपनी मनमानी कर रहे हैं. जिस जगह शोरुम पर जाने वालो के वाहन खड़े होते हैं, वहां किसी आमजन के वाहन खड़े नही हो सके, इसके लिए शोरुम संचालक ने गार्ड भी तैनात कर दिए है. इससे कई बार विवाद की स्थिति भी बनी है. लेकिन पंजाब ज्वेल्स संचालक के खिलाफ अब तक कारगर कार्रवाई नहीं होने से इसकी मनमानी बढ़ती जा रही है.

शिकायत पर करेंगे कार्रवाई

इस मामले को लेकर महापौर पुष्यमित्र भार्गव का कहना है कि यदि, कोई शिकायत करेगा तो इसकी जांच करवाकर कार्रवाई करेंगे.

ज़रूर पढ़ें